Move to Jagran APP

ठगी मामले में सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ चार्जशीट, डिजिटल उपकरणों का इस्तेमाल कर रचा षड्यंत्र

सीबीआइ ने सुकेश चंद्रशेखर पर शिकंजा कस दिया है। सीबीआइ ने ठगी के एक मामले में सुकेश और उसके सहयोगी के खिलाफ चार्जशीट दायर की है। यह चार्जशीट तमिलनाडु के कांचीपुरम जिले के चेंगलपट्टू में सीजेएम के समक्ष दाखिल की गई है।

By AgencyEdited By: Krishna Bihari SinghPublished: Fri, 07 Oct 2022 10:32 PM (IST)Updated: Fri, 07 Oct 2022 10:53 PM (IST)
सीबीआइ ने सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ ठगी के एक मामले में आरोप पत्र दाखिल किया है।

नई दिल्ली, एएनआइ। सीबीआइ ने शुक्रवार को ठग सुकेश चंद्रशेखर और उसके सहयोगी के खिलाफ ठगी के एक मामले में चार्जशीट दायर की। दिल्ली के पंजाबी बाग निवासी सुकेश चंद्रशेखर और संजय जैन उर्फ संजय चिकन के खिलाफ तमिलनाडु के कांचीपुरम जिले के चेंगलपट्टू में सीजेएम के समक्ष चार्जशीट दाखिल की गई है। सीबीआइ ने मई 2020 में सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज कर जांच अपने हाथ में ले ली थी।

loksabha election banner

केंद्र सरकार का अधिकारी बताकर लोगों को फोन किया

इससे पहले मामले की जांच तमिलनाडु पुलिस कर रही थी। आरोपितों ने डिजिटल उपकरणों का इस्तेमाल कर ठगी का षड्यंत्र रचा। आरोपित ने अक्टूबर 2019 में पैरोल में रहते हुए काल स्पूफिंग तकनीकों का उपयोग करके खुद को केंद्र सरकार का अधिकारी बताकर लोगों को फोन किया। निपटाने की आड़ में उनसे रिश्वत के रूप में भारी मात्रा में राशि उगाही की थी और इस तरह एकत्र किए गए धन का अपने निजी उपयोग के लिए दुरुपयोग किया था। 

रिश्‍वत के तौर पर की भारी भरकम उगाही 

सुकेश पर यह भी आरोप है कि उसने उनके मामलों को निपटाने की आड़ में रिश्वत के रूप में भारी मात्रा में राशि उगाही की थी। समाचार एजेंसी एएनआइ की रिपोर्ट के मुताबिक सुकेश ने इस तरह जमा की गई रकम का अपने निजी इस्‍तेमाल के लिए दुरुपयोग किया। दूसरा आरोपी सुकेश के नियमित संपर्क में था और वकीलों की व्यवस्था करके, पैरोल के मामले से लेकर सभी कानूनी मामलों को देखता था।

खुद को विध‍ि सचिव बताता था सुकेश 

छानबीन में पता चला है कि आयकर विभाग ने अक्टूबर 2019 के दौरान तिरुपति जिले के वरदैयापालेम और एक मंदिर समेत विभिन्न संगठनों और व्यक्तियों के परिसरों पर छापेमारी की थी। सुकेश पर आरोप है कि उसने खुद को तत्कालीन विधि सचिव बता कर संगठन के संचालन को संभालने वाले व्यक्तियों में से एक से संपर्क किया और कथित रूप से उन पर 7.50 करोड़ रुपये का भुगतान करने के लिए दबाव डाला। आरोपियों ने विदेशी नंबर भी हासिल किए थे और उनका इस्तेमाल मुंबई से दो करोड़ रुपये वसूलने के लिए किया था।

यह भी पढ़ें- Conman Sukesh Case: तिहाड़ जेल में खूबसूरत हीरोइनों से मिलता था सुकेश, जांच में हुए चौंकाने वाले खुलासे

यह भी पढ़ें- Sukesh Chandrashekhar केस में बढ़ी निक्की तंबोली और सोफिया सिंह की मुश्किलें, जांच में हुए चौंकाने वाले खुलासे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.