Move to Jagran APP

Neha Hiremath murder case: नेहा हीरेमथ के परिजनों से मिले JP Nadda, बताया दिल को झकझोर देने वाली घटना; CBI जांच की मांग

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रविवार को 23 वर्षीय कॉलेज छात्रा नेहा हीरेमथ हत्या मामले में सीबीआई जांच की मांग की। उन्होंने नेहा हिरेमथ के घर का दौरा कर परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की। उन्होंने आगे कहा कि नेहा को न्याय मिले इसके लिए अगर मामले की जांच सीबीआई को सौंपने की जरूरत पड़ी तो भाजपा सहयोग करेगी।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Published: Sun, 21 Apr 2024 10:12 PM (IST)Updated: Sun, 21 Apr 2024 10:12 PM (IST)
नेहा हीरेमथ हत्या मामले में JP Nadda ने की CBI जांच की मांग। फाइल फोटो।

पीटीआई, हुबली। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रविवार को 23 वर्षीय कॉलेज छात्रा नेहा हीरेमथ हत्या मामले में सीबीआई जांच की मांग की। उन्होंने नेहा हिरेमथ के घर का दौरा कर परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की। पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि मैं परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की और दुख की इस घड़ी में उनके साथ खड़ा होने के लिए यहां आया हूं।

सीबीआई जांच की मांग की

उन्होंने आगे कहा कि मैंने नेहा के पिता से जो सुना और उनकी मां ने जो बताया वह अंदर तक झकझोर कर देने वाला है। उन्होंने आगे कहा कि नेहा को न्याय मिले इसके लिए अगर मामले की जांच सीबीआई को सौंपने की जरूरत पड़ी तो भाजपा सहयोग करेगी। उन्होंने इस घटना की निंदा करते हुए मृतक के परिवार को न्याय दिलाने का आश्वासन दिया। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि अगर राज्य पुलिस मामले की जांच करने में असमर्थ है तो वह राज्य सरकार से मामले को सीबीआई को सौंपने का अनुरोध करेंगे।

पूर्व सहपाठी ने की थी नेहा की हत्या

मालूम हो कि हुबली-धारवाड़ नगर निगम के कांग्रेस पार्षद निरंजन हिरेमथ की बेटी नेहा हिरेमथ की 18 अप्रैल को बीवीबी कॉलेज परिसर में उसके पूर्व सहपाठी फैयाज ने चाकू मारकर कथित तौर पर हत्या कर दी थी। घटना को लेकर व्यापक स्तर पर विरोध-प्रदर्शन देखने को मिला था।

भाजपा ने बताया है लव-जिहाद

मालूम हो कि भाजपा ने इस हत्या के मामले को लव जिहाद करार दिया है। हालांकि, कांग्रेस ने इन आरोप से इनकार किया है। भाजपा अध्यक्ष बीवाई विजयेंद्र ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि प्रथम दृष्टया यह लव जिहाद का मामला लगता है। इसलिए जांच में पड़ने के बजाय सीएम दोषियों को बचाने की कोशिश कर रहे हैं।

सीएम ने क्या कहा है?

मालूम हो कि कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया ने इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जो भी हत्या हुई वह निजी कारणों से हुई है। कर्नाटक में कानून व्यवस्था की स्थिति बहुत अच्छी है, कानून व्यवस्था बनाए रखना हमारा कर्तव्य है और हम ऐसा कर रहे हैं। वहीं, भाजपा अध्यक्ष ने सीएम सिद्दरमैया और गृह मंत्री जी परमेश्वर के बयानों पर आपत्ति जताते हुए उन्होंने कहा कि यह जांच को प्रभावित और कमजोर करेगा।

यह भी पढ़ेंः Hubli Murder Case: 'लव जिहाद का मामला लेकिन आरोपियों को बचा रहे सीएम', नेहा मर्डर केस पर बीजेपी का कांग्रेस पर हमला

यह भी पढ़ेंः Hubli Murder Case: 'आठ महीने पहले नेहा के परिवार ने मुझे फोन...' बेटे के अपराध से दुखी पिता ने की सरकार से ये अपील


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.