Move to Jagran APP

भाजपा विधायक को वैष्णो देवी के नाम पर शपथ लेने से रोका

भाजपा के विधायक और भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र रैना ने जम्मू-कश्मीर विधानसभा में विधायक पद की शपथ माता वैष्णो देवी के नाम पर लेने का प्रयास किया, जिससे विवाद पैदा हो गया। डोगरा पगड़ी पहने रैना प्रोटेम स्पीकर के चेयर के पास पहुंचे और उन्होंने हिंदी

By Kamal VermaEdited By: Published: Tue, 17 Mar 2015 04:26 PM (IST)Updated: Tue, 17 Mar 2015 09:47 PM (IST)
भाजपा विधायक को वैष्णो देवी के नाम पर शपथ लेने से रोका

जागरण ब्यूरो, जम्मू। भाजपा के विधायक और भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र रैना ने जम्मू-कश्मीर विधानसभा में विधायक पद की शपथ माता वैष्णो देवी के नाम पर लेने का प्रयास किया, जिससे विवाद पैदा हो गया। डोगरा पगड़ी पहने रैना प्रोटेम स्पीकर के चेयर के पास पहुंचे और उन्होंने हिंदी में वैष्णो देवी के नाम पर शपथ लेनी शुरू की।

loksabha election banner

इस पर माकपा के विधायक मुहम्मद यूसुफ ने विरोध करते हुए कहा कि संविधान में माता वैष्णो देवी के नाम पर शपथ लेने का कोई प्रावधान नहीं है। शपथ भगवान या ईश्वर के नाम पर ही ली जा सकती है। तारीगामी की बात का विपक्ष ने समर्थन किया। इससे पहले मुख्यमंत्री मुफ्ती मुहम्मद सईद, उपमुख्यमंत्री डॉ. निर्मल सिंह और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला समेत 88 विधायकों ने पद की शपथ ली।

प्रोटेम स्पीकर मुहम्मद शफी उड़ी ने मामले में हस्तक्षेप करते हुए रैना से कहा कि वह भगवान के नाम पर शपथ ले। रैना ने कहा कि मैं वैष्णो देवी की पूजा करता हूं और उन्हें भगवान मानता हूं। कुछ लोग अल्लाह व कुछ यीशू मसीह के नाम पर शपथ लेते हैं तो मैं वैष्णो देवी के नाम पर शपथ क्यों नहीं ले सकता।

विजिटर गैलरी में मौजूद कुछ लोगों ने तालियां बजाकर रैना का समर्थन किया। बाद में रैना ने ईश्वर के नाम पर शपथ ली। भाजपा में शामिल होने से पहले रैना राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सक्रिय कार्यकर्ता रहे हैं। 12वीं विधानसभा में 58 नए चेहरे हैं, जिनमें से 56 चुनकर आए हैं और दो महिलाओं को विधायक के रूप में नामांकित किया गया है।

पढ़ें: कश्मीर पर भाजपा-पीडीपी की नीयत एक: गिलानी

महबूबा मुफ्ती बोलीं, मसर्रत को रिहा कर कुछ गलत नहीं किया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.