Move to Jagran APP

भाजपा ने ओवैसी की तुलना आतंकी हाफिज सईद से की

भाजपा के राष्ट्रीय सचिव श्रीकांत शर्मा ने ओवैसी पर आतंकवादी हाफिज सईद की भाषा बोलने का आरोप लगाते हुए कहा कि सस्ती लोकप्रियता के लिए उन्होंने मातृभूमि का अपमान करना शुरू कर दिया है।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Fri, 18 Mar 2016 10:31 AM (IST)Updated: Fri, 18 Mar 2016 11:09 AM (IST)
भाजपा ने ओवैसी की तुलना आतंकी हाफिज सईद से की

नई दिल्ली। भारत माता की जय न बोलेने के एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी के बयान पर भाजपा ने जमकर हमला बोला। भाजपा के राष्ट्रीय सचिव श्रीकांत शर्मा ने ओवैसी पर आतंकवादी हाफिज सईद की भाषा बोलने का आरोप लगाते हुए कहा कि सस्ती लोकप्रियता के लिए उन्होंने मातृभूमि का अपमान करना शुरू कर दिया है।

loksabha election banner

श्रीकांत शर्मा ने कहा कि ओवैसी और कुछ दूसरे नेता हाफिज सईद की भाषा बोल रहे हैं। उन्हें सस्ती लोकप्रियता के लिए ये नहीं करना चाहिए। उनको मातभूमि का अपमान नहीं करना चाहिए। मोदी का विरोध करते हुए उन्होंने अब मां भारती का विरोध करना भी शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा, यह वोटबैंक की राजनीति की पराकाष्ठा है।

उधर विवाद के बावजूद भारत माता की जय बोलने के मुद्दे पर कड़ा रूख अपनाने का संकेत देते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने गुरुवार को कहा कि 99 फीसदी लोग भारत माता की प्रशंसा करने पर सहमत हैं और पार्टी शेष लोगों को भी इसके लिए मनाएगी।

पढ़ेंः माहिम दरगाह में शान से फहराया गया तिरंगा, लगे 'भारत माता की जय' के नारे

शाह ने जेएनयू विवाद पर सरकार के रूख को उचित ठहराया और इस बात पर जोर दिया कि कुछ लोगों की ओर से अफजल गुरू की बरसी बनाने के लिए कार्यक्रम आयोजित करने का फैसला करना ही राष्ट्रद्रोह है।

उन्होंने उम्मीद जताई कि भाजपा असम में सरकार बना लेगी, हालांकि दूसरे राज्यों को लेकर सावधानी से प्रतिक्रिया दी। भारत माता की जय पर असदुद्दीन ओवैसी के बयान को लेकर खड़े हुए विवाद की पष्ठभूमि में शाह ने कहा, 99 फीसदी लोग इस नारे से सहमत हैं। यह बहस अप्रासंगिक है। जो लोग इस नारे को नहीं लगाना चाहते उनसे पूछा जाना चाहिए कि इसमें समस्या क्या है। हम एक फीसदी लोगों को भी मनाएंगे।

यह पूछे जाने पर कि यह नारा लगाने से इंकार करने वाले ओवैसी गद्दार हैं तो भाजपा अध्यक्ष ने कहा, किसी एक चीज से कोई गद्दार नहीं हो जाता। हम सभी दूसरी चीजों पर विचार करेंगे और फिर किसी निष्कर्ष पर पहुंचेंगे।

पढ़ेंः ओवैसी के बयान से 90 साल की वृद्धा को लगा सदमा, बेटे ने किया देशद्रोह का मुकदमा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.