Move to Jagran APP

Dibrugarh University Ragging: डिब्रूगढ़ रैगिंग मामले में एक और गिरफ्तारी, एक अन्य छात्र को हिरासत में लिया

Dibrugarh University Ragging Case डिब्रूगढ़ यूनिवर्सिटी रैगिंग मामले में एक और छात्र को गिरफ्तार किया गया है। इसके अलावा एक अन्य छात्र को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। इससे पहले मामले में मजिस्ट्रियल जांच का आदेश दिया गया था।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalPublished: Wed, 30 Nov 2022 09:01 AM (IST)Updated: Wed, 30 Nov 2022 09:01 AM (IST)
Dibrugarh University Ragging: डिब्रूगढ़ रैगिंग मामले में एक और गिरफ्तारी, एक अन्य छात्र को हिरासत में लिया
डिब्रूगढ़ यूनिवर्सिटी रैगिंग मामले में एक और गिरफ्तारी (फाइल फोटो)

डिब्रूगढ़ (असम), एजेंसी। असम के डिब्रूगढ़ यूनिवर्सिटी रैगिंग के मामले में डिब्रूगढ़ पुलिस की कार्रवाई जारी है। समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार, डिब्रूगढ़ पुलिस ने डिब्रूगढ़ यूनिवर्सिटी रैगिंग मामले में एक और छात्र को गिरफ्तार किया है। इसके अलावा एक अन्य छात्र को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

loksabha election banner

मजिस्ट्रियल जांच का दिया गया आदेश

इससे पहले डिब्रूगढ़ के उपायुक्त बिस्वजीत पेगू ने बताया था कि डिब्रूगढ़ यूनिवर्सिटी रैगिंग के मामले में मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए गए हैं। इसके साथ ही असम के शिक्षा मंत्री रनोज पेगू ने भी घटना की निंदा की थी। उन्होंने डिब्रूगढ़ विश्वविद्यालय प्राधिकरण और पुलिस से दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की अपील की थी।

यूनिवर्सिटी प्रशासन ने 21 छात्रों को किया निष्कासित

इससे पहले सोमवार को डिब्रूगढ़ विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने एक छात्र की रैगिंग में कथित भूमिका के आरोप में 21 छात्रों को निष्कासित किया था। रिपोर्ट के अनुसार, छात्र ने रैगिंग के दौरान मानसिक और शारीरिक उत्पीड़न से बचाने के लिए विश्वविद्यालय के हॉस्टल की दूसरी मंजिल से छलांग लगा दी थी। जिसके बाद उसे एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

रैगिंग से परेशान होकर इमारत से कूद गया था छात्र

बता दें कि एम कॉम प्रथम सेमेस्टर के छात्र आनंद सरमा का उत्पीड़न किया जा रहा था, जिससे बचने के लिए छात्र को इमारत की दूसरी मंजिल से कूदने को मजबूर होना पड़ा था। हालांकि, आरोपी छात्रों को निष्कासित कर दिया गया है। विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने कथित रैगिंग की घटना में यूनिवर्सिटी के एक पूर्व छात्र समेत पांच छात्रों को एफआईआर में नामजद किया है।

Dibrugarh University Ragging Case: डिब्रूगढ़ विश्वविद्यालय में रैगिंग की घटना की मेजिस्ट्रियल जांच के आदेश

असम के CM ने डिब्रूगढ़ विश्वविद्यालय में रैगिंग की घटना का लिया संज्ञान, 21 छात्रों को किया गया सस्पेंड


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.