Move to Jagran APP

हंसराज VS करमजीत अनमोल... कला के क्षेत्र में सम्मान, राजनीति में प्रतिस्पर्धा; फरीदकोट से बाजी मारने की रेस शुरू

Punjab Lok Sabha Election 2024 फरीदकोट सीट से आम आदमी पार्टी (AAP) ने करमजीत अनमोल को प्रत्याशी बनाया है। वहीं भारतीय जनता पार्टी ने ने आरक्षित संसदीय क्षेत्र फरीदकोट से उत्तर पश्चिम दिल्ली के सांसद हंस राज हंस को उम्मीदवार बनाया है। वर्तमान में यह सीट कांग्रेस सांसद मोहम्मद सादिक के पास है जो एक प्रसिद्ध पंजाबी लोक गायक हैं।

By Prince Sharma Edited By: Prince Sharma Published: Wed, 03 Apr 2024 04:20 PM (IST)Updated: Wed, 03 Apr 2024 04:20 PM (IST)
हंसराज VS करमजीत अनमोल... कला के क्षेत्र में सम्मान, राजनीति में प्रतिस्पर्धा

पीटीआई, चंडीगढ़। Punjab Lok Sabha Election 2024: पंजाब में फरीदकोट लोकसभा क्षेत्र में एक दिलचस्प मुकाबला देखने को मिल रहा है, जहां भाजपा ने एक प्रमुख सूफी गायक को मैदान में उतारा है तो आम आदमी पार्टी ने ने एक प्रसिद्ध पंजाबी अभिनेता और गायक को आगामी चुनावी मैदान में उतारा है।

loksabha election banner

पंजाब की 13 लोकसभा सीटों के लिए 1 जून को मतदान होगा

आम आदमी पार्टी (AAP) ने करमजीत अनमोल को मैदान में उतारा है, जबकि भाजपा ने आरक्षित संसदीय क्षेत्र फरीदकोट से उत्तर पश्चिम दिल्ली के सांसद हंस राज हंस को उम्मीदवार बनाया है। वर्तमान में यह सीट कांग्रेस सांसद मोहम्मद सादिक के पास है, जो एक प्रसिद्ध पंजाबी लोक गायक हैं। कांग्रेस ने अभी तक इस निर्वाचन क्षेत्र से अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है।

अनमोल मेरा छोटा भाई है: हंस

हंस पिछले 15 वर्षों से राजनीति में हैं और उत्तर पश्चिम दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र से मौजूदा सांसद हैं, इस बार अपने गृह राज्य से अपनी किस्मत आजमाएंगे। यह पूछे जाने पर कि वह आप उम्मीदवार करमजीत अनमोल को अपने खिलाफ एक प्रतियोगी के रूप में कैसे देखते हैं, हंस ने कहा कि अनमोल मेरा छोटा भाई है। वह जहां भी मुझसे मिलता है, मेरा सम्मान करता है। कांग्रेस सांसद सादिक के बारे में हंस ने कहा कि वह उनके लिए पिता तुल्य हैं।

मैं उनका सम्मान करता हूं: BJP उम्मीदवार

वहीं भाजपा उम्मीदवार ने कहा कि मैं जब भी उनसे मिलता हूं, उनके पैर छूता हूं। संसद में हम एक-दूसरे से मिलते हैं। वह दिग्गज हैं और मैं उनका बहुत सम्मान करता हूं। हंस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी प्रशंसा की और कहा कि उन्होंने सिख समुदाय के लिए बहुत कुछ किया है और करतारपुर गलियारे के उद्घाटन को उनकी उपलब्धियों में से एक बताया।

ये भी पढ़ें:

Bathinda News: केक खाने से हुई बच्ची की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग की टूटी नींद, बेकरी और दुकानों पर की छापेमारी

बड़े नामों से बदला फरीदकोट और पटियाला में चुनावी समीकरण, अब नई चाल चलने में जुटी AAP; रणनीति में करेगी बदलाव


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.