Move to Jagran APP

Kishanganj News: बंगाल से तस्करी कर समस्तीपुर ले जा रहे 1377 लीटर शराब जब्त, ऐसे दबोचे गए सभी आरोपी

Kishanganj News Today बिहार पुलिस ने होली के मौके पर शराब की बड़ी खेप पकड़ने में सफलता पाई। सोमवार को गलगलिया चेकपोस्ट पर पुलिस ने शराब तस्करी की सूचना पर सघन वाहन जांच अभियान चलाया। इस दौरान एक कंटेनर से 1377 लीटर शराब जब्त किया गया। शराब की खेप कंटेनर में पानी के बोतल के नीचे छिपाकर रखा हुआ था।

By Shailesh Bharti Edited By: Sanjeev Kumar Published: Thu, 28 Mar 2024 03:34 PM (IST)Updated: Thu, 28 Mar 2024 03:34 PM (IST)
Kishanganj News: बंगाल से तस्करी कर समस्तीपुर ले जा रहे 1377 लीटर शराब जब्त, ऐसे दबोचे गए सभी आरोपी
किशनगंज में शराब की बड़ी खेप पकड़ाई (जागरण)

जागरण संवाददाता, किशनगंज। Kishanganj News: किशनगंज पुलिस ने होली के मौके पर शराब की बड़ी खेप पकड़ने में सफलता पाई। सोमवार को गलगलिया चेकपोस्ट पर पुलिस ने शराब तस्करी की सूचना पर सघन वाहन जांच अभियान चलाया। इस दौरान एक कंटेनर से 1377 लीटर शराब जब्त किया गया। शराब की खेप कंटेनर में पानी के बोतल के नीचे छिपाकर रखा हुआ था।

loksabha election banner

चेकपोस्ट पर पुलिस द्वारा ऐसी बड़ी कार्रवाई काफी लंबे समय के बाद की गई है। वहीं कंटेनर सहित शराब जब्त करने के साथ शराब तस्करी में लाइनर की भूमिका निभा रहे एक कार सवार तीन लोगों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

जानकारी देते हुए एसपी सागर कुमार ने बताया कि बंगाल से शराब तस्करी कर किशनगंज के रास्ते बिहार के अन्य जिलों में ले जाने के सूचना पर गलगलिया चेकपोस्ट पर सघन वहन जांच अभियान चलाया गया। इस दौरान एक एचआर 55एजी 8791 नंबर के कंटेनर को रोकर तलाशी ली गई।

इस दौरान कंटेनर से कार्टून में बंद 3672 बोतल में 1377 लीटर शराब बरामद हुआ। इस दौरान कंटेनर चालक उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिला के कुरावली थाना क्षेत्र के राजलपुर निवासी अर्जुन सिंह को गिरफ्तार किया गया।

वहीं कंटेनर को पास कराने में जुटे एक बीआर 01डीटी 3412 रजिस्ट्रेशन नंबर के बलेनो कार सवार चालक निशांत कुमार जो बेगुसराय जिला के मंसुरचक थाना क्षेत्र के मोहनपुर निवासी, रमेश कुमार उर्फ गुड्डू यादव समस्तीपुर जिला के दलसिंहसराय थाना क्षेत्र के रामपुर जलालपुर निवासी और समस्तीपुर जिला के ही दलसिंहसराय थाना क्षेत्र के मालपुर निवासी दिलीप कुमार को गिरफ्तार किया गया।

पूछताछ के दौरान शराब तस्करों ने बताया कि होली में शराब खपाने की नियत से बंगाल से शराब तस्करी कर ले जा रहा है। वहीं गिरफ्तार तस्करों पर गलगलिया थाना में मामला दर्ज कर न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया। इस टीम में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी मंगलेश कुमार, गलगलिया थानाध्यक्ष राहुल कुमार, गलगलिया थाना के पुअनि भूषण झा सहित थाना के सअनि विजय प्रताप यादव एवं थाना के अन्य सिपाही बल शामिल थे।


यह भी पढ़ें

Chirag Paswan: चिराग पासवान के लिए ये बड़ी चुनौती बाकी, चुनाव परिणाम के बाद ही तय होगी राजनीतिक हैसियत

Chirag Paswan Qualification: कितने पढ़े लिखे हैं चिराग पासवान? जानिए क्वालिफिकेशन से लेकर डिग्री तक सबकुछ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.