Move to Jagran APP

Bihar Politics: कांग्रेस के खाते में गई कटिहार सीट, पर कौन होगा उम्मीदवार? सस्पेंस अब भी बरकरार

Bihar Political News in Hindi हफ्तों तक चली मैराथन बैठकों के बाद महागठबंधन में सीट शेयरिंग का फॉर्मूला तय हो गया है। राजद जहां 26 सीटों पर चुनाव लड़ेगी वहीं कांग्रेस नौ सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी। कटिहार सीट भी कांग्रेस के ही खाते में आई है। हालांकि कांग्रेस अबतक यह तय नहीं कर पाई है कि वह किसे मैदान में उतारेगी।

By Pradeep Gupta Edited By: Mohit Tripathi Published: Sat, 30 Mar 2024 06:00 AM (IST)Updated: Sat, 30 Mar 2024 06:00 AM (IST)
Bihar Politics: कांग्रेस के खाते में गई कटिहार सीट, पर कौन होगा उम्मीदवार? सस्पेंस अब भी बरकरार
महागठबंधन से कांग्रेस के खाते में गई कटिहार सीट। (फाइल फोटो)

संवाद सहयोगी,कटिहार। Lok Sabha Elections 2024 । बिहार के कटिहार लोकसभा सीट पर द्वितीय चरण में लोकसभा का चुनाव होना है। चुनाव की अधिसूचना जारी होने के बाद एनडीए ने 10 दिनों पूर्व ही सीट शेयरिंग में कटिहर सीट जदयू के खाते में दिया था। महागठबंधन से सीट शेयरिंग नहीं होने से कटिहार के लिए संशय की स्थिति बनी हुई थी।

loksabha election banner

शुक्रवार को महागठबंधन द्वारा सीट शेयरिंग के बाद स्थिति पूरी तरह से साफ हो गई। कटिहार सीट कांग्रेस के खाते में गया है। हालांकि प्रत्याशी के नाम की अभी अधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। किंतु पांच बार कटिहार से सांसद रहे तारिक अनवर को टिकट मिलना लगभग तय माना जा रहा है।

जदयू से दुलाल चंद गोस्वामी हैं उम्मीदवार

एनडीए ने जदयू के दुलाल चंद गोस्वामी को अपना उम्मीदवार बनाया है। चुनाव को लेकर नामांकन की प्रक्रिया भी गुरूवार से शुरू हो चुकी है।

शुक्रवार को पटना में महागठबधन की प्रेस वार्ता मे कटिहार सीट कांग्रेस को दिए जाने की घोषणा के बाद कयासों का दौर थमने के साथ ही संशय पर भी विराम लग गया है।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर

कांग्रेस के खाते में कटिहार सीट जाने की जानकारी होते ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं में खुशी देखी गई। राजेंद्र आश्रम स्थित कांग्रेस कार्यालय में साफ सफाई व रंग रोगन का काम तजी से किया जा रहा है।

एनडीए प्रत्याशी का नामांकन चार अप्रैल को

एनडीए प्रत्याशी का नामांकन चार अप्रैल को होना है।  कांग्रेस द्वारा प्रत्याशी का नाम तय किए जाने के बाद नामांकन की तिथि तय होगी।

बहरहाल कांग्रेस के खाते में कटिहार सीट जाने से चुनावी मुकाबल दिलचस्प होगा। 2019 के लोकसभा चुनाव में जदयू के वर्तमान सांसद दुलाल चंद गोस्वामी ने कांग्रेस के तारिक अनवर को शिकस्त दी थी।

यह भी पढ़ें: Bihar Politics: जननायक कर्पूरी ठाकुर को कल मिलेगा भारत रत्न, CM नीतीश कुमार भी कार्यक्रम में रहेंगे मौजूद

Bihar Politics: नीतीश कुमार के 'दोस्त' कितने असरदार? पहले चरण के बाद साफ हो जाएगी पिक्चर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.