Move to Jagran APP

DDC Recruitment 2021: दिल्ली जिला न्यायालयों में निकली 417 ग्रुप सी पदों की भर्ती; चपरासी, सफाई कर्मचारी और अन्य पद

Delhi District Courts (DDC) Recruitment 2021 कार्यालय द्वारा जारी नोटिस के अनुसार दिल्ली के विभिन्न जिला एवं सत्र न्यायालयों और पारिवारिक न्यायालयों में प्यून अर्दली डाक प्यून चौकीदार स्वीपर सफाई कर्मचारी और प्रॉसेस सर्वर के कुल 417 रिक्तियों के लिए योग्य उम्मीदवारो से आवेदन आमंत्रित किये जाते हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Tue, 02 Feb 2021 09:46 AM (IST)Updated: Tue, 02 Feb 2021 09:46 AM (IST)
DDC Recruitment 2021: दिल्ली जिला न्यायालयों में निकली 417 ग्रुप सी पदों की भर्ती; चपरासी, सफाई कर्मचारी और अन्य पद
आवेदन की प्रक्रिया 7 फरवरी 2021 से शुरू होगी और उम्मीदवार 21 फरवरी 2021 तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर पाएंगे।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Delhi District Courts (DDC) Recruitment 2021: दिल्ली के जिला न्यायालयों में सरकारी नौकरी के मौकों का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी। प्रिंसिपल डिस्ट्रिक्ट एवं सेशन जज (एचओ) कार्यालय, दिल्ली द्वारा विभिन्न जिला न्यायालयों में पे-मैट्रिक्स लेवल 3 और 4 पर ग्रुप सी के पदों पर भर्ती के लिए नोटिस जारी किया गया है। कार्यालय द्वारा सोमवार, 1 फरवरी 2021 को जारी नोटिस के अनुसार दिल्ली के विभिन्न जिला एवं सत्र न्यायालयों और पारिवारिक न्यायालयों में प्यून, अर्दली, डाक प्यून, चौकीदार, स्वीपर, सफाई कर्मचारी और प्रॉसेस सर्वर के कुल 417 रिक्तियों के लिए योग्य उम्मीदवारो से आवेदन आमंत्रित किये जाते हैं। इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट, delhicourts.nic.in पर उपलब्ध कराये जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर पाएंगे। आवेदन की प्रक्रिया 7 फरवरी 2021 से शुरू होगी और उम्मीदवार 21 फरवरी 2021 तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर पाएंगे।

loksabha election banner

यहां देखें भर्ती अधिसूचना

यहां मिलेगा ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म का लिंक (7 फरवरी 2021 से 21 फरवरी 2021 तक)

कौन कर सकता है आवेदन?

प्यून, अर्दली, डाक प्यून, चौकीदार, स्वीपर, सफाई कर्मचारी पदों के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। वहीं, प्रॉसेस सर्वर पदों के लिए उम्मीदवरों को 10वीं की परीक्षा उत्तीर्ण होने का साथ-साथ एलएमवी का ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए और 2 वर्षों का ड्राइविंग का अनुभव होना चाहिए। इसके अतिरिक्त सभी पदों के लिए आयु 1 जनवरी 2021 को 18 वर्ष से कम और 27 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गयी है।

ऐसे होगा चयन

प्यून, अर्दली, डाक प्यून, चौकीदार, स्वीपर, सफाई कर्मचारी पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन बहुविकल्पीय (एमसीक्यू) परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर और प्रॉसेस सर्वर पदों के लिए बहुविकल्पीय (एमसीक्यू) परीक्षा, ड्राइविंग टेस्ट और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। बहुविकल्पीय (एमसीक्यू) परीक्षा का आयोजन दिल्ली-एनसीआर में ही निर्धारित विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर किया जाएगा।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.