नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। AAI Recruitment 2021: एयरपोर्ट अथॉरिटी में सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों को लिए अलर्ट। भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई), नई दिल्ली द्वारा विभिन्न विभागों में जूनियर एग्जीक्यूटिव और मैनेजर के कुल 368 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना नवंबर 2020 में जारी की गयी थी। इन पदों के लिए आवेदन का आज, 14 जनवरी 2021 को आखिरी दिन है। जिन इच्छुक उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे प्राधिकरण की ऑफिशियल वेबसाइट, aai.aero पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि वे भर्ती पोर्टल पर आज रात 11.59 बजे तक आवेदन कर पाएंगे।

यहां देखें एएआई भर्ती 2021 अधिसूचना

यहां सबमिट करें अप्लीकेशन फॉर्म (रात 11.59 बजे तक)

योग्यता मानदंड

एएआई भर्ती 2021 अधिसूचना के अऩुसार जूनियर एग्जीक्यूटिव पदों के निर्धारित योग्यता किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से साइंस स्ट्रीम में ग्रेजुएशन या बीई/बीटेक डिग्री है। वहीं, मैनेजर पदों के लिए सम्बन्धित ट्रेड में बीई या बीटेक डिग्री जरूरी है। साथ ही, सम्बन्धित कार्य का 5 वर्ष का अनुभव होना चाहिए। प्राइवेट सेक्टर में कार्यरत उम्मीदवारों को मैनेजर पदों के लिए न्यूनतम 11 लाख की सीटीसी पर कार्यरत होना चाहिए।

बात करें आयु सीमा की तो मैनेजर पदों के लिए आयु सीमा अधिकतम 32 वर्ष और जूनियर एग्जीक्यूटिव पदों के लिए अधिकतम 27 वर्ष है। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट का भी प्रावधान किया गया है। अधिक जानकारी के लिए उपर दिये गये अधिकसूचना लिंक पर जाएं।

इन पदों के लिए हैं हो रही है भर्ती

  • मैनेजर (फायर सर्विस) – 11 पद
  • मैनेजर (टेक्निकल) – 2 पद
  • जूनियर एग्जीक्यूटिव (एयर ट्रैफिक कंट्रोल) – 264 पद
  • जूनियर एग्जीक्यूटिव (एयरपोर्ट ऑपरेशंस) – 83 पद
  • जूनियर एग्जीक्यूटिव (टेक्निकल) – 08 पद

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021