नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। MIRC Recruitment 2022: रक्षा मंत्रालय के अधीन सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। रक्षा मंत्रालय के मेकेनाइज्ड इंफैंट्री रेजीमेंटल सेंटर (एमआइआरसी) के अहमदनगर स्थित मुख्यालय द्वारा विभिन्न समूह ग के पदों पर सीधी भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया है। रोजगार समाचार सप्ताह 22 से 28 जनवरी 2022 में विज्ञापित भर्ती विज्ञापन (सं.01/2021) के अनुसार कुक, वाशरमैन, सफाईवाला (मल्टी-टास्किंग स्टाफ), बार्बर और एलडीसी के कुल 45 पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किये जा रहे हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि एमआइआरसी अहमदनगर द्वारा विज्ञापित पदों के लिए निर्धारित चयन प्रक्रिया से उम्मीदवारों की नियमित आधार भर्ती नियुक्ति की जानी है।

ऐसे करें आवेदन

एमआइआरसी अहमदनगर (रक्षा मंत्रालय) समूह ग भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार रोजगार समाचार में दिए गए भर्ती विज्ञापन के साथ प्रकाशित अप्लीकेशन फॉर्म को पूरी तरह से भरकर और मांगे गये डॉक्यूमेंट्स को संलग्न करते हुए विज्ञापन में दिए गए पते पर 12 फरवरी 2022 तक जमा करा सकते हैं। उम्मीदवार नीचे दिए गए लिंक से भी भर्ती विज्ञापन एवं अप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं।

एमआइआरसी समूह ग भर्ती विज्ञापन एवं अप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड लिंक

यह भी पढ़ें - रक्षा मंत्रालय में 65 सिविलयन की निकली भर्ती 10वीं, 12वीं पास के लिए, इस लिंक से डाउनलोड करें अप्लीकेशन फॉर्म

एमआइआरसी समूह ग भर्ती के लिए योग्यता

एमआइआरसी समूह ग भर्ती 2022 विज्ञापन के अनुसार आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। हालांकि, एलडीसी पदों के लिए उम्मीदवारों को 12वीं पास किया होना चाहिए। साथ ही, अंग्रेजी में 35 शब्द प्रति मिनट या हिंदी में 30 शब्द प्रति मिनट की कंप्यूटर की टाइपिंग की गति होनी चाहिए। सभी पदों के लिए उम्मीदवारों की आयु आवेदन की आखिरी तारीख यानि 12 फरवरी 2022 को 18 वर्ष से कम और 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के अधिकतम आयु सीमा में छूट भी दी गई है, अधिक जानकारी के लिए भर्ती विज्ञापन देखें।

यह भी पढ़ें - MDL Recruitment 2022: माझगांव डॉक शिपबिल्डर्स में 1500 से अधिक सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन शुरू, देखें अधिसूचना

Edited By: Rishi Sonwal