नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। BPSC recruitment 2022: बिहार हेड टीचर के पदों पर आवेदन का आज है अंतिम मौका है। बिहार लोक सेवा आयोग (Bihar Public Service Commission, BPSC) आज, 23 सितंबर को इन पदों के लिए एप्लीकेशन विंडो को बंद कर देगा। अब ऐसे में, जो भी कैंडिडेट्स इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं और अभी तक नहीं कर पाएं हैं तो वे आधिकारिक वेबसाइट onlinebpsc.bihar.gov.in पर कर सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान दें कि लास्ट डेट बीतने के बाद इन पदों पर आवेदन का दूसरा का मौका नहीं दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: BPSC Assistant Professor Recruitment 2022: बिहार में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, पढ़ें भर्ती से जुड़ी पूरी अपडेट

यह भी पढ़ें: BPSC CDPO Recruitment 2022: बीपीएससी सीडीपीओ भर्ती परीक्षा के लिए 7 अक्टूबर तक करें अप्लाई, नवंबर में होगी परीक्षा

बिहार लोक सेवा आयोग की ओर से जारी सूचना के अनुसार, इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 40506 हेड टीचर के पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इनमें, 13,761 पद महिला उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं। वहीं इन पदों पर उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 60 वर्ष होनी चाहिए। आवेदन करने से पहले उम्मीदवार आधिकारिक सूचना में पद के अनुसार शैक्षणिक योग्यता, आयु सीमा में छूट सहित अन्य जानकारी ले सकते हैं। कैंडिडेट्स पदों से जुड़ी नियमों और शर्तों के बारे में भी पढ़ सकते हैं। इसके बाद अप्लाई कर सकते हैं। वहीं ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन देख सकते हैं। 

BPSC recruitment 2022: How to apply: बिहार हेड टीचर के पदों पर आवेदन करने के लिए इन स्टेप्स को करें फॉलो 

बीपीएससी हेडटीचर के पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट onlinebpsc.bihar.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद, होमपेज पर अप्लाई ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करें। अब पंजीकरण करें और आवेदन पत्र भरें। अब आवेदन शुल्क का भुगतान करें। इसके बाद, सबमिट करें और भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंट आउट लें।

Edited By: Nandini Dubey