नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। UCO Bank Recruitment 2022: अगर आप बैंक में नौकरी की तलाश कर हे हैं तो आपके लिए काम की खबर है। यूको बैंक ने सिक्योरिटी ऑफिसर के पदों पर वैकेंसी निकाली है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए 19 अक्टूबर 2022 तक या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अप्लाई करने के लिए https://www.ucobank.com/ पर जाकर आवेदन करना होगा। अप्लाई करने से पहले उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन को पूरा अच्छी तरह पढ़ लें और नियमों और शर्तों को समझ लें फिर आवेदन करें, क्योंकि अगर किसी भी तरह की गड़बड़ी होने पर आवेदन पत्र रिजेक्ट हो सकता है।

यह भी पढ़ें: Central Bank Recruitment: 110 स्पेशलिस्ट ऑफिसर की भर्ती के लिए सेंट्रल बैंक ने शुरू की आवेदन प्रक्रिया

अधिसूचना के अनुसार, इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को एडिशनल एलिजिबिलिटी के साथ किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक उम्मीदवार यूको बैंक सुरक्षा अधिकारी भर्ती 2022 के लिए आवेदन कर सकते हैं। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि ग्रेजुएशन के अलावा, पद से संबंधित अन्य एजुकेशन क्वालिफिकेशन की जानकारी आधिकारिक नोटिफिकेशन में दी गई है और कैंडिडेट्स इसके अनुरुप ही अप्लाई करें। जारी सूचना के अनुसार, सिक्योरिटी ऑफिसर के कुल 10 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं इस पद पर चयन आईबीपीएस के माध्यम से आयोजित की जाने वाली ऑनलाइन परीक्षा में उम्मीदवारों के प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। सफल उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा।

How to Apply UCO Bank Security Officer Recruitment 2022: यूको बैंक में सिक्योरिटी ऑफिसर पद के लिए ऐसे करें अप्लाई

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे सबसे पहले बैंक की आधिकारिक वेबसाइट www.ucobank.com पर जाएं। अब सिक्योरिटी ऑफिसर पद पर भर्ती के लिए “ऑनलाइन आवेदन” लिंक को खोलने के लिए RECRUITMENT‟ पर क्लिक करें। फिर “ऑनलाइन आवेदन करें” विकल्प पर क्लिक करें जो एक नई स्क्रीन खोलेगा। इसके बाद फॉर्म भरें और फिर शुल्क का भुगतान कर दें। इसके बाद एप्लीकेशन पूरा कंप्लीट हो जाने के बाद उसे एक बार क्रास चेक कर लें, कहीं कोई गड़बड़ी हो तो उसे ठीक कर लें। इसके बाद उसे सबमिट कर दें और प्रिंटआउट भविष्य के लिए सेव करके रख लें।

Edited By: Nandini Dubey

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट