Move to Jagran APP

Himachal Weather Today: तीन NH समेत 114 सड़कें बंद...रोहतांग सहित ऊंची चोटियों पर हुई बर्फबारी ने बढ़ाई मुश्किल

Himachal Weather Today हिमाचल में बारिश और बर्फबारी ने एक बार फिर लोगों की मुश्किल बढ़ा दी है। रोहतांग सहित ऊंची चोटियों पर हुई ताजा बर्फबारी के चलते न केवल स्थानीय लोग बल्कि पर्यटक भी परेशान नजर आए। वही प्रदेश में कई स्थानों पर वर्षा हुई है। रविवार की अपेक्षा सोमवार को अधिकतम तापमान में एक से छह डिग्री तक की वृद्धि दर्ज की गई है।

By Yadvinder Sharma Edited By: Prince Sharma Published: Tue, 16 Apr 2024 09:04 AM (IST)Updated: Tue, 16 Apr 2024 09:04 AM (IST)
Himachal Weather Today: तीन NH समेत 114 सड़कें बंद...रोहतांग सहित ऊंची चोटियों पर हुई बर्फबारी ने बढ़ाई मुश्किल
Himachal Weather Today: तीन NH समेत 114 सड़कें बंद...रोहतांग सहित ऊंची चोटियों पर हुई बर्फबारी ने बढ़ाई मुश्किल

राज्य ब्यूरो,  शिमला। Himachal Weather Update: हिमपात और वर्षा के साथ आंधी ने बागवानों और किसानों की चिंताओं को बढ़ा दिया है। इन दिनों सेब में फूल आ रहे हैं और गेंहू पक कर तैयार होने को है। जबकि प्लम,आड़ू, खुबानी आदि फल लगे हुए हैं।

loksabha election banner

सेब में फूलों के आने पर तापमान में गिरावट इसकी सेटिंग के लिए नुकसानदायक है। सोमवार को रोहतांग सहित ऊंची चोटियों शिंकुला व बारालाचा में आधा फीट ताजा हिमपात हुआ है।

जबकि प्रदेश में कई स्थानों पर वर्षा हुई है। रविवार की अपेक्षा सोमवार को अधिकतम तापमान में एक से छह डिग्री तक की वृद्धि दर्ज की गई है।

जबकि रविवार को आंधी, हिमपात व वर्षा के कारण अधिकतम तापमान में पांच से 15 डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई थी। केलंग में अधिकतम तापमान में 3.6 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है।

तीन NH समेत 114 सड़कें बंद

प्रदेश में ताजा हिमपात और वर्षा के बाद तीन एनएच सहित 114 सड़कें यातायात के लिए बंद हैं। इन्हें खाेलने के प्रयास किए जा रहे हैं। मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए ताजा पूर्वानुमान के अनुसार मंगलवार से पश्चिमी विक्षोभ के कमजोर पड़ने का अनुमान है।

हालांकि पांच जिलों लाहौल स्पीति, किन्नौर, ऊना, बिलासपुर व हमीरपुर को छोड़ बाकी जिलों में आंधी व आसमानी बिजली गिरने को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। प्रदेश में कुछ स्थानों पर वर्षा जबकि ऊंचे क्षेत्रों में एक दो स्थानों पर हिमपात की आशंका है।

यह भी पढ़ें- Himachal Politics: लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने तैनात किए पर्यवेक्षक, हाईकमान को देंगे चुनावी फीडबैक

यह भी पढ़ें- Himachal News: 179 साल बाद चांसल में मिली तियूर की विलुप्त प्रजाति, 25 साल की उम्र में आशुतोष शर्मा ने कर दिखाया कारनामा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.