Move to Jagran APP

Haryana Politics: बेटे नवीन के बाद देश की सबसे अमीर महिला सावित्री जिंदल ने भी छोड़ी कांग्रेस, आज थामेंगी 'कमल'

Haryana Politics नवीन जिंदल ने होली से एक दिन पहले भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन कर ली है। भाजपा ने उन्हें कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट से प्रत्याशी बनाया है। इसी क्रम में अब उनकी मां सावित्री जिंदल ने भी कांग्रेस छोड़ दी है। वह आज भाजपा ज्वाइन करेंगी। बीते दिन जिंदल हाउस पर कार्यकर्ताओं से विचार-विमर्श के बाद भाजपा में शामिल होने का एलान गया किया।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Published: Thu, 28 Mar 2024 08:56 AM (IST)Updated: Thu, 28 Mar 2024 08:56 AM (IST)
Haryana Politics: बेटे नवीन के बाद देश की सबसे अमीर महिला सावित्री जिंदल ने भी छोड़ी कांग्रेस, आज थामेंगी 'कमल'
Haryana Politics: बेटे नवीन के बाद देश की सबसे अमीर महिला सावित्री जिंदल ने भी छोड़ी कांग्रेस

अमित धवन, हिसार l Haryana Politics: हिसार उद्योगपति एवं पूर्व सांसद नवीन जिंदल के बाद अब उनकी मां सावित्री जिंदल भी कांग्रेस ने छोड़ दी है। इस बात की जानकारी उन्होंने एक्स के माध्यम से दी। सावित्री आज भाजपा में शामिल होंगी। देश की सबसे अमीर महिला एवं जिंदल (Lok Sabha Election 2024) समूह की चेयरपर्सन सावित्री जिंदल (Savitri Jinda) ने बुधवार को जिंदल हाउस पर कार्यकर्ताओं से विचार-विमर्श के बाद भाजपा में शामिल होने का एलान किया। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नीतियों को बेहतर बताया।

loksabha election banner

CM सैनी हिसार में करेंगे भाजपा कार्यालय का उद्घाटन 

वीरवार को सीएम नायब सिंह सैनी हिसार में भाजपा प्रत्याशी के कार्यालय का उद्घाटन करने पहुंचेंगे और इसी दौरान उनकी मौजूदगी में सावित्री जिंदल औपचारिक रूप से भाजपा में शामिल होंगीं। वे पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा के कार्यकाल में मंत्री रह चुकी हैं। उनके पति स्वर्गीय ओमप्रकाश जिंदल भी कांग्रेस राज में मंत्री बने थे। नवीन जिंदल होली से एक दिन पहले भाजपा में शामिल हो चुके हैं और उन्हें कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट से प्रत्याशी घोषित किया जा चुका है।

नवीन का BJP में जाना पूरे परिवार का फैसला

जिंदल हाउस में दैनिक जागरण से विशेष बातचीत में सावित्री जिंदल ने कहा कि बेटे नवीन के भाजपा में शामिल होने फैसला का पूरे परिवार का है। कांग्रेस से भी कुछ महीने पहले चुनाव लड़ने का आफर था, लेकिन उस समय चुनाव लड़ने का मन नहीं था। अब वे भाजपा में शामिल होकर प्रधानमंत्री के विकसित भारत के सपने को साकार करने में सहयोग देंगी। बेटे नवीन और भाजपा के लिए लोकसभा चुनाव में प्रचार करेंगीं।

भाजपा ने नवीन को दिया है लोकसभा टिकट

उन्होंने कहा कि नवीन के भाजपा में शामिल होने की पहले से कोई जानकारी नहीं थी। किसी जानकार का फोन आया तो पता चला कि भाजपा ने नवीन को लोकसभा का टिकट दिया है। सावित्री ने बताया कि घर में राजनीति को लेकर आपस में ज्यादा बात नहीं होती है।

वे भी चुनाव से दूर थीं मगर अब नवीन के चुनाव में सभी साथ रहेंगे। विधानसभा चुनाव लड़ने के सवाल पर उन्होंने कहा कि पहला लक्ष्य लोकसभा चुनाव में नवीन की जीत सुनिश्चित करना है। विधानसभा चुनाव लड़ने का निर्णय परिस्थितियों के हिसाब से लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं का रुख जानने के लिए जिंदल हाउस में बैठक बुलाई गई थी। कार्यकर्ताओं के विचारों का मान-सम्मान रखना उनका फर्ज है।

ऐसे हुई थी राजनीति में एंट्री

पति के निधन के बाद आई थीं राजनीति में 31 मार्च 2005 को हेलीकॉप्टर हादसे में पूर्व मंत्री ओमप्रकाश जिंदल का निधन हो गया था। इसके बाद सावित्री जिंदल राजनीति में आई और हिसार विधानसभा सीट पर उपचुनाव में जीत हासिल की। 2009 में दोबारा हिसार विधानसभा सीट से विधायक बनीं और कांग्रेस सरकार में नगर निकाय मंत्री भी रहीं। 2014 के विधानसभा चुनाव में भाजपा नेता डा. कमल गुप्ता ने उन्हें शिकस्त दी थी। उसके बाद से सावित्री राजनीति से दूरी बना रखी थी।

ये भी पढ़ें:

Haryana News: नायब सैनी की सरकार पर दीपेंद्र हुड्डा का बयान, कांग्रेस सांसद बोले अल्पमत की सरकार; जो चल नहीं...

Haryana Politics: 'BJP सिर्फ चेहरा बदलने में लगी लेकिन कांग्रेस...', लोकसभा चुनाव लड़ने के सवाल पर क्या बोले भूपेंद्र हुड्डा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.