Move to Jagran APP

Amarnath Yatra के दौरान श्रद्धालुओं को सेवा प्राप्त कराने का सुनहरा अवसर, प्रशासन जल्द जारी कर सकता है टेंडर

Amarnath Yatra 2024 अमरनाथ यात्रा के श्रद्धालुओं के लिए विभिन्न सेवाएं प्राप्त कराने के लिए श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड (Amarnath Yatra) और प्रदेश प्रशासन निविदाएं जारी कर सकता है। लेकिन उन्हें अंतिम रूप देने और उनके आवंटन के लिए प्रदेश में वोटिंग प्रक्रिया पूरी होने का इंतजार करना होगा। बता दें कि यह यात्रा 29 जून से शुरू हो जाएगी।

By naveen sharma Edited By: Prince Sharma Published: Wed, 17 Apr 2024 11:36 AM (IST)Updated: Wed, 17 Apr 2024 11:36 AM (IST)
Amarnath Yatra के दौरान श्रद्धालुओं को सेवा प्राप्त कराने का सुनहरा अवसर, प्रशासन जल्द जारी कर सकता है टेंडर
Amarnath Yatra के दौरान श्रद्धालुओं को सेवा प्राप्त कराने का सुनहरा अवसर

राज्य ब्यूरो, जम्मू, जागरण। Shri Amareshwar Dham: श्री अमरेश्वर धाम की वार्षिक तीर्थयात्रा-2024 के दौरान श्रद्धालुओं के लिए विभिन्न सेवाओं केा सुनिश्चित बनाने के लिए श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड (Amarnath Yatra) और प्रदेश प्रशासन निविदाएं जारी कर सकता है, लेकिन उन्हें अंतिम रूप देने और उनका आवंटन के लिए प्रदेश में मतदान की प्रक्रिया संपन्न होने का इंतजार करना होगा।

loksabha election banner

अमरनाथ की पवित्र गुफा से भी पुकारा जाता है

समुद्र तल से करीब 3888 मीटर की ऊंचाई पर स्थित श्री अमरेश्वर धाम जिसे श्री अमरनाथ की पवित्र गुफा भी पुकारा जाता है, की वार्षिक तीर्थयात्रा -2024 के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। यात्रा 29 जून 2024 को शुरू हो जाएगी।

तीर्थयात्रा को सुचारू बनाने के लिए तंबु, घोड़ा, पालकी समेत विभिन्न सुविधाओं को निजी क्षेत्र द्वारा उपलब्ध कराया जाता है। इन सेवाओं का आबंटन टेंडर प्रक्रिया के आधार पर ही होता है।

अभी आदर्श आचार संहिता लागू है

आम लोकसभा चुनाव की प्रक्रिया जारी होने के कारण आदर्श आचार संहिता लागू है। इसके कारण निविदाएं जारी नहीं किए जा सकते।संबधित प्रशासन ने तीर्थयात्रा की तैयारियो के लिए आयोग से राहत का आग्रह किया था।

जम्मू कश्मीर के निर्वाचन अधिकारी ने भी इस विषय को भारतीय निर्वाचन आयोग के संज्ञान में लाते हुए मार्गदर्शन का आग्रह किया था।

मतदान पूरा होने के बाद दिया जाएगा अंतिम रूप

भारतीय निर्वाचन आयोग ने जम्मू कश्मीर निर्वाचन अधिकारी को सूचित किया है कि श्री अमरनाथ जी की यात्रा-2024 की व्यवस्था के संबंध में में निविदाओं और निविदाओं के मूल्यांकन के संबंध में आदर्श आचार संहिता के दृष्टिकोण से कोई आपत्ति नहीं है, बशर्ते कि केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में मतदान पूरा होने के बाद इसे अंतिम रूप दिया जाना चाहिए।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: जम्मू संभाग के कर्मियों को तीन दिन की विशेष कैजुअल लीव, छुट्टी के आदेश जारी

यह भी पढ़ें- UPSC Result 2024: 'असफलता का स्वाद कई बार चखा...', टॉप 10 में शुमार जम्मू-कश्मीर की बेटी अनमोल राठौड़ ने बताया सक्सेस का राज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.