देहरादून, [राज्य ब्यूरो]: केंद्र में मोदी सरकार के तीन साल के कार्यकाल की भले ही विपक्ष कितनी भी आलोचना करे, लेकिन देश के भविष्य के दिल में मोदी गहरे तक उतरे हैं। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा परिषद (सीबीएसई) के 12वीं पास करने वाले होनहारों की मानें तो आज की तारीख में उनके हीरो नरेंद्र मोदी हैं। ये होनहार अब राजनीति से अछूते नहीं है। देश-विदेश में पल-पल की राजनीतिक हलचलों से वाकिफ ये किशोर और युवा देश की राजनीति में आए बदलाव को सुखद मान रहे हैं।

अभी तक मोदी लहर राजनीति के मैदान में दिखाई दे रही थी, लेकिन रविवार को सीबीएसई के 12वीं के परिणाम जारी हुए तो इस लहर को दैनिक जागरण ने स्कूल परिसरों में भी महसूस किया। स्कूल, जिला और राज्य स्तर पर सर्वोच्च स्थान प्राप्त करने वाले होनहार मोदी को अपना आदर्श मानते हैं। 

चौंकाने वाली बात यह देखने को मिली कि जो छात्र अब से दो साल पहले तक राजनीति के बारे में सवाल पूछने पर दाएं-बाएं देखने लगते थे, अब न सिर्फ खुलकर राजनीति पर बात कर रहे हैं, बल्कि राजनीति में आने से भी परहेज नहीं करते। इसके पीछे वे देश को प्रधानमंत्री को ही वजह मानते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किशोर मनों में भी राजनीति के समझने और सकारात्मक रूप से स्वीकार करने का बीज बो दिया है।

पूरे प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली द एशियन स्कूल की वत्सला शुक्ला कहती हैं कि देश में सकारात्मक बदलाव आ रहा है। युवाओं में नई ऊर्जा भर गई है। अभी तक बेरोजगारी और अशिक्षा को लेकर सवाल होते थे, लेकिन पीएम मोदी ने इनके जवाब पैदा किए हैं। इसी स्कूल की पूजा सिंह इतिहास में पढ़ाई करना चाहती हैं और प्रशासनिक सेवा में आने की इच्छा रखती हैं। 

पूजा का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भ्रष्टाचार जैसे मुद्दे से युवाओं को जोड़ा है। इसके दूरगामी परिणाम जल्द नजर आने लगेंगे। राष्ट्रीय दृष्टिबाधितार्थ संस्थान की छात्रा और जम्मू की रहने वाली आयुशी शर्मा का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में सकारात्मक माहौल की नींव रखी है और इसे आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी युवाओं की हैं। 

इसी कड़ी में जिले में चौथे स्थान पर रहे शिवम चोपड़ा भी मोदी के फैन हैं। उनका कहना है कि युवाओं को रोजगार, अच्छी शिक्षा, अपने उद्यम स्थापित करने और डिजिटल इंडिया जैसी मुहिम ने आत्मविश्वास दिया है। 

यह भी पढ़े: देहरादून रीजन में नोएड की रक्षा ने किया सीबीएसई टॉप

यह भी पढ़ें: क्लैट: संशोधित आंसर की अपलोड, नौ सवालों की गलतियां स्वीकारी

यह भी पढ़ें: बस थोड़ा इंतजारः 30 मई को घोषित होगा उत्तराखंड बोर्ड का रिजल्ट

Posted By: Bhanu