नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। UPPSC Exams 2021: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने उत्तर प्रदेश न्यायिक सेवा सिविल जज (जूनियर डिविजन) परीक्षा, 2018 और समीक्षा अधिकारी / सहायक समीक्षा अधिकारी आदि परीक्षा, 2017 की उत्तर पुस्तिकाओं के उम्मीदवारों द्वारा अवलोकन कराये जाने के कार्यक्रम को स्थगित कर दिया है। आयोग द्वारा इस सम्बन्ध ने आधिकारिक नोटिस मंगलावर, 4 मई 2021 को ऑफिशियल वेबसाइट, uppsc.up.nic.in पर जारी किया। आयोग द्वारा जारी नोटिस के अनुसार, दोनो ही परीक्षाओ की उत्तर पुस्तिकाओं को आज, 5 मई से लेकर 23 जून 2021 के बीच उम्मीदवारों के अवलोकन के लिए उपलब्ध कराया जाना था।

कोविड-19 महामारी के चलते लिया फैसला

यूपीपीएससी द्वारा जारी नोटिस के अनुसार सिविल जज (जेडी) परीक्षा 2018 और आरओ/एआरओ परीक्षा 2017 की उत्तर पुस्तिकाओं को दिखाने के पूर्व निर्धारित कार्यक्रम को स्थगित करने के फैसला कोरोना वायरस कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण के कारण लिया गया है। साथ ही, आयोग ने अवलोकन की नई तारीखों की घोषणा अभी नहीं की है। आयोग के नोटिस के अनुसार, “सभी अभ्यर्थियों को उत्तर पुस्तिका अवलोकित कराये जाने हेतु अगली तिथि प्रदान की जाएगी जिसकी सूचना उन्हें विज्ञप्ति के माध्यम से बाद में दी जाएगी।”

उच्च न्यायालय के आदेश पर दिखायी जानी थी ‘आंसर शीट’

बता दें कि यूपीपीएससी द्वारा आयोजित न्यायिक सेवा सिविल जज (जूनियर डिविजन) परीक्षा, 2018 और समीक्षा अधिकारी / सहायक समीक्षा अधिकारी आदि परीक्षा, 2017 की उत्तर पुस्तिकाओं को दिखाने का कार्यक्रम उच्च न्यायालय के इस सम्बन्ध में दिये गये एक आदेश के अनुपालन बनाया गया था। साथ ही, उम्मीदवारों द्वारा सूचना के अधिकार के तहत भी इस सम्बन्ध में आयोग से जानकारी मांगी गयी थी।

यहां देखें नोटिस

यह भी पढ़ें - UPSESSB Application 2021: 15000 से अधिक पदों के लिए आवेदन अब 10 मई तक, यूपी माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने बढ़ायी तारीख

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021