Move to Jagran APP

UP Metro Vacancy 2024: यूपी मेट्रो भर्ती परीक्षा का रिजल्ट हुआ घोषित, यहां से डाउनलोड करें चयनित उम्मीदवारों की लिस्ट

यूपी मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (UPMRCL) ने विभिन्न पदों के लिए 11 12 एवं 14 मई 2024 को आयोजित की गई लिखित परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। रिजल्ट ऑनलाइन माध्यम से यूपीएमआरसीएल की आधिकारिक वेबसाइट www.lmrcl.com पर पीडीएफ फॉर्मेट में जारी किया है जिसमें सफल उम्मीदवारों के रोल नंबर दर्ज किये गए हैं। आप पीडीएफ इस पेज से डाउनलोड कर सकते हैं।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Sun, 09 Jun 2024 12:18 PM (IST)
UP Metro Vacancy 2024: यूपी मेट्रो भर्ती परीक्षा का रिजल्ट हुआ घोषित, यहां से डाउनलोड करें चयनित उम्मीदवारों की लिस्ट
UP Metro Vacancy 2024 Result यहां से कर सकते हैं चेक।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (UPMRCL) की ओर से असिस्टेंट मैनेजर पब्लिक रिलेशन ऑफिस असिस्टेंट मेंटेनर सहित विभिन्न पदों के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन 11, 12 एवं 14 मई 2024 को निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर किया गया था। इसके बाद अब यूपीएमआरसीएल की ओर से लिखित परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है।

यूपी मेट्रो भर्ती रिजल्ट ऑनलाइन माध्यम से पीडीएफ फॉर्मेट में यूपीएमआरसीएल की आधिकारिक वेबसाइट www.lmrcl.com पर जारी किया गया है। भर्ती में भाग लेने वाले अभ्यर्थी तुरंत ही वेबसाइट पर जाकर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके अपना परिणाम चेक कर सकते हैं।

ऐसे डाउनलोड करें पीडीएफ

  • यूपी मेट्रो भर्ती 2024 रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको करियर टैब में Recruitment 2024 लिंक पर क्लिक करना है।
  • अब नए पेज पर आपको Result बटन पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद पदानुसार पदानुसार रिजल्ट के लिंक दिखाई देंगे।
  • अपने जिस बीच पद के लिए परीक्षा दी थी उस पर क्लिक करें।
  • अब आप उसमें अपना रोल नंबर चेक कर सकते हैं।

UP Metro Vacancy 2024 Result- डायरेक्ट लिंक

अभ्यर्थी ध्यान रखें कि पीडीएफ में जिन उम्मीदवारों का नाम दर्ज है केवल उनको ही सफल माना गया है। ये अभ्यर्थी आप भर्ती के अगले चरण फिटनेस/ मेडिकल एग्जामिनेशन में भाग ले सकेंगे।

490 पदों पर निकाली गई थी भर्ती

यूपी मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड की ओर से यह भर्ती कुल 490 रिक्त पदों को भरने के लिए निकाली गई थी। इसमें से सहायक प्रबंधक के 31 पदों, सहायक कंपनी सचिव के 1 पद, कनिष्ठ अभियंता के 132 पदों, स्टेशन नियंत्रक सह ट्रेन ऑपरेटर के 155 पदों, लेखा सहायक के 8 पदों, कार्यालय सहायक के 4 पदों, जनसंपर्क सहायक के 4 पदों एवं अनुरक्षक के 104 पदों पर नियुक्तियां की जानी हैं। ।

यह भी पढ़ें- UP Panchayat Sahayak Bharti 2024: उत्तर प्रदेश में पंचायत सहायक के पदों पर बंपर भर्ती का एलान, आवेदन 15 जून से होंगे शुरू