Move to Jagran APP

RRB Group D Exam 2022: रेलवे ग्रुप डी परीक्षा के लिए मॉक टेस्ट भर्ती बोर्ड ने जारी किए, RRC लेवल 1 CBT 17 अगस्त से

RRB Group D Exam 2022 रेलवे भर्ती बोर्ड ने 17 अगस्त से आयोजित की जाने वाली ग्रुप डी (लेवल 1) परीक्षा में प्रश्नों की प्रकृति कठिनाई का स्तर और सीबीटी मोड को लेकर उम्मीदवारों के लिए मॉक टेस्ट जारी किए हैं। उम्मीदवार आरआरबी की वेबसाइट पर अटेम्प्ट कर सकते हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Wed, 10 Aug 2022 03:48 PM (IST)Updated: Wed, 10 Aug 2022 03:48 PM (IST)
RRB Group D Exam 2022: रेलवे ग्रुप डी परीक्षा के लिए मॉक टेस्ट भर्ती बोर्ड ने जारी किए, RRC लेवल 1 CBT 17 अगस्त से
आरआरबी ग्रप डी परीक्षा 2022 के लिए मॉक टेस्ट से करें अपनी तैयारियों का आकलन।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। RRB Group D Exam 2022: रेलवे ग्रुप डी परीक्षा की तैयारी में जुटे लाखों उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) ने आरआरसी लेवल 1 (ग्रुप डी) के एक लाख से अधिक पदों पर भर्ती के लिए निर्धारित चयन प्रक्रिया के अंतर्गत पहले राउंड के कंप्यूटर बेस्ट टेस्ट (सीबीटी) में सम्मिलित होने जा रहे उम्मीदवारों की तैयारी में सहायता के लिए मॉक टेस्ट और हेल्प डेस्क जारी किए हैं। आरआरबी द्वारा लेवल 1 सीबीटी के मॉक टेस्ट के लिंक को विभिन्न जोन के लिए रेलवे भर्ती बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर एक्टिव किया है, जिसके माध्यम से उम्मीदवार सीबीटी में पूछे जाने वाले प्रश्नों की प्रकृति, उनकी कठिनाई का स्तर और कंप्यूटर आधारित ऑनलाइन परीक्षा के इन्वार्यमेंट व यूजर इंटरफेस को अच्छी प्रकार से समझ सकते हैं और परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें - रेलवे ग्रुप डी परीक्षा का पहला चरण शुरू, जाने कैसा रहा पेपर

यह भी पढ़ें - RRC Level 1 CBT 2022: 17 अगस्त से होगी RRB ग्रुप डी परीक्षा, आखिरी एक हफ्ते में इन टिप्स से कर सकते हैं बेहतर तैयारी

RRB Group D Exam 2022: इन स्टेप में अटेम्प्ट कर सकते हैं रेलवे ग्रुप डी मॉक टेस्ट

उम्मीदवारों को रेलवे ग्रुप डी परीक्षा के लिए आरआरबी द्वारा किए गए मॉक टेस्ट से अभ्यास करने के लिए अपने सम्बन्धित जोन की रेलवे भर्ती बोर्ड की वेबसाइट पर विजिट करना होगा। इसके बाद लेवल 1 भर्ती (CEN No- RRC- 01/2019) से सम्बन्धित लिंक पर क्लिक करना होगा। फिर नये पेज पर 8 अगस्त 2022 तिथि के समक्ष दिए गए मॉक टेस्ट के लिंक पर क्लिक करके नये पेज पर जाना होगा। इसके बाद नये पेज उम्मीदवार को डमी यूजर आइडी व पासवर्ड (जो कि पहले से भरा) को सबमिट करना होगा। इसके बाद उम्मीदवार मॉक टेस्ट स्क्रीन पर देख पाएंगे और इन्हें अटेम्प्ट करके अपनी तैयारियों का मूल्यांकन कर सकेंगे।

रेलवे आरआरबी ग्रुप डी (लेवल 1) सीबीटी 2022 के लिए मॉक टेस्ट लिंक

यह भी पढ़ें - RRC Level 1 CBT Admit Card 2022: रेलवे लेवल 1 (ग्रुप डी) CBT के लिए आवंटित परीक्षा शहर व तिथि घोषित, इस लिंक से जानें

बता दें कि रेलवे भर्ती द्वारा एक लाख से अधिक पदों वाली लेवल 1 भर्ती के लिए हुए एक करोड़ से अधिक आवेदनों के मद्देनजर फर्स्ट राउंड में सीबीटी का आयोजन चरणबद्ध तरीके से किया जाना है। पहले चरण में तीन रेलवे जोन - ईस्ट सेट्रल रेलवे, साउथ सेंट्रल रेलवे और वेस्टर्न रेलवे के लिए सीबीटी का आयोजन किया जाना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.