नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। REET Admit Card 2021: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (RBSE) द्वारा राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट) 2021 के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड के लिए लिंक एक्टिव कर दिया गया है। ऐसे में राजस्थान इलिजिबिलिटी एग्जाम फॉर टीचर्स यानि रीट परीक्षा के लिए आवेदन किये उम्मीदवार अपने एडमिट कार्ड रीट परीक्षा पोर्टल, reetbser21.com पर एक्टिव किये जाने वाले लिंक के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें कि राजस्थान बोर्ड द्वारा रीट 2021 परीक्षा का आयोजन 26 सितंबर को किया जाना है। विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, रीट 2021 परीक्षा के लिए 16 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने आवेदन किया है।

REET Admit Card 2021 Download Link

यह भी पढ़ें - IRCTC में 10वीं पास के लिए काम करने का मौका, 100 कंप्यूटर ऑपरेटर और प्रोग्रामिग असिस्टेंट पदों के लिए करें आवेदन

इन स्टेप में डाउनलोड करें रीट 2021 एडमिट कार्ड

रीट 2021 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को परीक्षा पोर्टल पर विजिट करना होगा। इसके बाद होम पेज पर ही दिये गये डाउनलोड सेक्शन में एक्टिव किये जाने वाले लिंक पर क्लिक करना होगा। फिर नये पेज पर उम्मीदवारों को अपने विवरण (रजिस्ट्रेशन नंबर, आदि) भरकर सबमिट करने होंगे। इसके बाद उम्मीदवार स्क्रीन पर अपना एडमिट कार्ड देख पाएंगे। इसका प्रिंट लेने के बाद सॉफ्ट कॉपी भी सेव कर लें।

रीट 2021 एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक

26 सितंबर को ही होगा एग्जाम – शिक्षा मंत्री

दूसरी तरफ, राजस्थान सरकार में शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने बुधवार, 15 सितंबर को कहा कि रीट परीक्षा 2021 का आयोजन पूर्व निर्धारित कार्यक्रम 26 सितंबर को ही किया जाएगा। परीक्षा सफल आयोजन के लिए हर जिले में 23 सितंबर से ही कंट्रोल रूम संचालित किये जाएंगे। परीक्षा के लिए राज्य भर में 4 हजार से अधिक केंद्र बनाये गये हैं। बता दें कि उम्मीदवारों की बड़ी संख्या को देखते हुए परीक्षा के आयोजन की तारीख को आगे बढ़ाये जाने की मांग की जा रही है। कई उम्मीदवार सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर शिक्षा मंत्री, राजस्थान बोर्ड और अन्य से इसके लिए गुहार लगा रहे हैं।

Edited By: Rishi Sonwal