Move to Jagran APP

जानें दिल्ली के स्कूलों को 5वीं तक स्टूडेंट्स के लिए भी खोले जाने को लेकर क्या कहा डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने

Delhi Primary School Reopening 2021 डिप्टी सीएम ने कहा “एक्सपर्ट्स का कहना है कि जितना छोटे बच्चे होंगे उनके लिए रिस्क उतना कम है। एक्सपर्ट्स की तो यह भी सलाह थी कि प्राइमरी स्कूलों को भी खोलिए पर हमने धीरे-धीरे स्कूल खोलने का फैसला लिया।”

By Rishi SonwalEdited By: Published: Wed, 01 Sep 2021 01:15 PM (IST)Updated: Wed, 01 Sep 2021 02:23 PM (IST)
आने वाले समय में यदि सब ठीक चलता है तो अगली क्लासेस भी खोलेंगे – डिप्टी सीएम।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Delhi Primary School Reopening 2021: दिल्ली में सभी सरकारी और निजी स्कूलों को सीनियर कक्षाओं 9वीं से लेकर 12वीं तक के छात्र-छात्राओं के लिए आज, 1 सितंबर 2021 से खोला गया है। कोविड-19 महामारी को देखते हुए जरूरी सावधानियों के लिए दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने स्कूलों के लिए दिशा-निर्देश पहले ही जारी दिये थे, जिनका पालन करते हुए आज से राजधानी के स्कूलों को 17 माह तक (मार्च 2020 से) बंद रहने के बाद के बाद खोला गया। हालांकि, सुबह से ही हुई तेज बारिश के बावजूद भी स्टूडेंट्स अपने स्कूलों में उत्साह के साथ पहुंचते हुए देखे गये।

loksabha election banner

दूसरी तरफ, दिल्ली के शिक्षा मंत्री और उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा, “17 महीने के बाद आज स्कूल खुले हैं, बच्चे फिर से अपने क्लासरूम में बैठकर पढ़ाई करेंगे, दोस्तों के साथ मस्ती करेंगे। और हाँ, बारिश के बावजूद बच्चे स्कूल पहुंचे हैं, ज़ाहिर है कि बच्चे भी बड़ी बेसब्री से अपने स्कूल खुलने का इंतज़ार कर रहे थे।”

बता दें कि सीनियर कक्षाओं यानि 9वीं से लेकर 12वीं तक के स्टूडेंट्स को 1 सितंबर से बुलाने और मिडिल कक्षाओं – 6वीं से लेकर 8वीं तक के छात्रों के लिए 8 सितंबर से बुलाने की स्कूलों छूट दिल्ली सरकार द्वारा दी गयी थी। सीनियर कक्षाओं के लिए स्कूल आज से खुलने के बाद अगले सप्ताह से मिडिल कक्षाओं के स्टूडेंट्स भी फिजिकल क्लासेस अटेंड कर पाएंगे। वहीं, जूनियर कक्षाओं के लिए भी स्कूलों को खोले जाने को लेकर डिप्टी सीएम ने एक निजी न्यूज चैनल से बात करते हुए कहा, “दिल्ली उन राज्यों में से हैं जहां स्कूलों को सबसे आखिर में खोला जा रहा है। हालांकि, एक्सपर्ट्स का कहना है कि जितना छोटे बच्चे होंगे उनके लिए रिस्क उतना कम है। एक्सपर्ट्स की तो यह भी सलाह थी कि प्राइमरी स्कूलों को भी खोलिए, पर हमने धीरे-धीरे स्कूल खोलने का फैसला लिया। आने वाले समय में यदि सब ठीक चलता है तो अगली क्लासेस भी खोलेंगे।”

यह भी पढ़ें - Schools Reopen Update: आज से दिल्ली, एमपी, तमिलनाडु सहित अन्य राज्यों में खुलेंगे स्कूल, फॉलो करने होंगे ये नियम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.