नई दिल्ली, जेएनएन। एंप्लॉईज प्रोविडंट फंड ऑर्गेनाइजेशन (Employees' Provident Fund Organisation) ने असिस्टेंट (Assistant) पदों पर हो रही भर्ती के लिए प्रारंभिक परीक्षा (Prelims Exam) के रिजल्ट की घोषणा कर दी है। प्रीलिम्स परीक्षा में 3049 उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया गया है अब सभी उम्मीदवारों को मेंस परीक्षा (mains Examination) देनी होगी। जो उम्मीदवार प्रीलिम्स परीक्षा में शामिल हुए थे वो ईपीएएफओ की आधिकारिक वेबसाइट (official Website) epfindia.gov.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। प्रीलिम्स परीक्षा का आयोजन 31 अगस्त, 2019 को किया गया था और करीब डेढ़ महीने बाद रिजल्ट की घोषणा की गई है। विभाग ने रिजल्ट पीडीएफ फाइल (PDF File) में जारी किया है। अब शॉर्टलिस्ट किए गए कैंडिडेट्स को मेंस परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा और उसी के आधार पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा।

EPFO Assistant Prelims Result 2019: ऐसे करें चेक-

  • सबसे पहले EPFO की आधिकारिक वेबसाइट epfindia.gov.in पर जाएं।
  • अब रिक्रूटमेंट टैब पर क्लिक करें।
  • अब फेज-2 परीक्षा के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों की लिस्ट पर क्लिक करें।
  • अब लिस्ट में अपना नाम सर्च करें और लिस्ट की पीडीएफ फाइल डाउनलोड कर लें।

ईपीएफओ ने रिजल्ट के साथ प्रीलिम्स परीक्षा के लिए कटऑफ लिस्ट (Cutoff List) भी जारी की है। कटऑफ लिस्ट की घोषणा कैटेगरी वाइज (Category wise) GEN/EWS/SC/ST/OBC/ PwD की गई है। ईपीएफओ 07 नवंबर, 2019 को मुख्य परीक्षा का आयोजन करने जा रहा है। जिसके बाद उम्मीदवार का चयन असिस्टेंट पदों पर किया जाएगा।

ESIC फरीदाबाद में सीनियर पदों पर हो रही हैं भर्तियां

एंप्लॉइज स्टेट इंश्योरेंस कोर्पोरेशन मेडिकल कॉलेज (Medical State Insurance Corporation Medical College) में सीनियर रेजीडेंट (Senior Resident) और जूनियर रेजीडेंट (Junior Resident) के पदो पर भर्तियां की जा रही हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए वॉक-इन इंटरव्यू का आयोजन 23 अक्टूबर, 2019 को किया जा रहा है। उम्मीदवार भर्ती के लिए सीधे इंटरव्यू में शामिल हो सकते हैं। 

यह भी पढ़ें- EPFO Assistant Result 2019: अब 3049 उम्मीदवार देंगे मेंस परीक्षा, आप भी देखें अपना रिजल्ट

Posted By: Neel Rajput

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप