Move to Jagran APP

Himachal Pradesh News: श्री बज्रेश्वरी देवी व चामुंडा मंदिर में उमड़े श्रद्धालु, बाजार के साथ-साथ शहर में भी रही भीड़

श्री बज्रेश्वरी देवी मंदिर कांगड़ा और श्री चामुंडा नंदिकेश्वर धाम में शुक्रवार को काफी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे। श्री बज्रेश्वरी देवी मंदिर के कपाट खुलते ही श्रद्धालुओं का आना शुरू हो गया था। शुक्रवार को सैकड़ों श्रद्धालुओं ने मां के दर्शन कर आशीर्वाद प्राप्त किया। मंदिर में श्रद्धालुओं की संख्या में बढ़ोतरी होने से मंदिर के अलावा बाजार के साथ शहर के अन्य स्थानों पर भी भीड़ देखने को मिली।

By dinesh katoch Edited By: Prateek Jain Published: Sat, 30 Mar 2024 04:07 AM (IST)Updated: Sat, 30 Mar 2024 04:07 AM (IST)
Himachal Pradesh News: श्री बज्रेश्वरी देवी व चामुंडा मंदिर में उमड़े श्रद्धालु, बाजार के साथ-साथ शहर में भी रही भीड़
Himachal Pradesh News: श्री बज्रेश्वरी देवी व चामुंडा मंदिर में उमड़े श्रद्धालु, बाजार के साथ-साथ शहर में भी रही भीड़

जागरण टीम, कांगड़ा/योग। श्री बज्रेश्वरी देवी मंदिर कांगड़ा और श्री चामुंडा नंदिकेश्वर धाम में शुक्रवार को काफी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे। श्री बज्रेश्वरी देवी मंदिर के कपाट खुलते ही श्रद्धालुओं का आना शुरू हो गया था।

loksabha election banner

शुक्रवार को सैकड़ों श्रद्धालुओं ने मां के दर्शन कर आशीर्वाद प्राप्त किया। मंदिर में श्रद्धालुओं की संख्या में बढ़ोतरी होने से मंदिर के अलावा बाजार के साथ शहर के अन्य स्थानों पर भी भीड़ देखने को मिली।

एक सप्ताह से मंदिर में पीले वस्त्र धारण करके माता के दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं में बढ़ोतरी होनी शुरू हो गई है, जिसके चलते मंदिर प्रशासन ने भी तैयारियां कर रखी हैं। श्रद्धालुओं को कतार में दर्शन करवाए जा रहे हैं।

इन राज्‍यों से ज्‍यादा आते हैं श्रद्धालु

चैत्र नवरात्र के दौरान श्री ब्रजेश्वरी देवी मंदिर में उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली सहित अन्य राज्यों के श्रद्धालु मां के दर्शनों के लिए आते हैं। उत्तर प्रदेश, दिल्ली के श्रद्धालुओं की नगरकोट माता श्री ब्रजेश्वरी देवी कुलदेवी हैं, ऐसे में श्रद्धालु चैत्र नवरात्र में यहां विशेष तौर पर पहुंचते हैं।

वहीं श्री चामुंडा नंदिकेश्वर धाम मंदिर में शुक्रवार को श्रद्धालुओं की काफी भीड़ रही। करीब आठ हजार श्रद्धालुओं ने मां तथा भोले बाबा का आशीर्वाद लेकर सुख-समृद्धि की कामना की।

मंदिर अधिकारी गिरिराज ठाकुर ने बताया कि अब मंदिर में श्रद्धालुओं की वृद्धि होने की उम्मीद है। उन्होंने बताया कि श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए मंदिर में व्यापक इंतजाम किए गए हैं।

यह भी पढ़ें -

Photo Gallery: मंडी में बीजेपी प्रत्‍याशी कंगना रनोट का रोड शो देखने उमड़ा हूजूम, जय श्री राम के गूंजे नारे

Shimla News: 'इस्‍तीफा नहीं स्‍वीकारा तो बैठेंगे धरने पर...', निर्दलीय विधायकों ने विस अध्‍यक्ष के खिलाफ खोला मोर्चा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.