Move to Jagran APP

Himachal Politics: लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव के लिए CM सुक्खू ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी, कहा- 'सभी छह सीटें...'

Himachal Politics हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव और विधानसभा उपचुनाव को लेकर तारीखों का ऐलान कर दिया गया है। इसको लेकर बीजेपी और कांग्रेस ने अपनी अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। वहीं हिमाचल प्रदेश के सीएम सुखविंदर सिंह सु्क्खू ने लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव को लेकर बड़ी भविष्यवाणी कर दी है। बता दें कि बीजेपी ने उन्हीं बागियों को टिकट दी जिन्हें कांग्रेस ने बर्खास्त कर दिया था।

By Jagran News Edited By: Deepak Saxena Published: Wed, 27 Mar 2024 05:46 PM (IST)Updated: Wed, 27 Mar 2024 05:46 PM (IST)
Himachal Politics: लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव के लिए CM सुक्खू ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी, कहा- 'सभी छह सीटें...'
लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव के लिए CM सुक्खू ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी (फाइल फोटो)।

डिजिटल डेस्क, शिमला। हिमाचल प्रदेश में राज्यसभा चुनाव के दौरान शुरू हुए सियासी संग्राम के बाद कांग्रेस के छह विधायकों को अयोग्य घोषित कर दिया गया, इसके बाद बागियों ने बीजेपी को ज्वाइन कर ली और उन्हें दोबारा उपचुनाव के लिए टिकट भी मिल गया है। वहीं, हिमाचल सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू (Sukhvinder Singh Sukhu) ने भी दावा किया है कि वो सभी 6 विधानसभा सीटें जीतेंगे, जहां पर उपचुनाव होंगे।

loksabha election banner

साख बचाने को होगी बीजेपी और कांग्रेस में टक्कर

प्रेस वार्ता में बात करते हुए हिमाचल प्रदेश के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि हम लोकसभा चुनाव के लिए तैयार हैं। कांग्रेस सभी छह विधानसभा सीटों पर चुनाव जीतेगी। वहीं, इस उपचुनाव में कांग्रेस और बीजेपी में कड़ी टक्कर और साख बचाने की चुनौती देखने को मिलेगी। क्योकि बीजेपी ने उन्हीं बागियों को टिकट दी, जिन्हें कांग्रेस ने बर्खास्त कर दिया था।

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: 589 पोलिंग बूथ, 200 कर्मचारी... सिरमौर में चुनाव के लिए EC ने कसी कमर

एक जून को होंगे छह विधानसभाओं में उपचुनाव

बता दें कि हिमाचल प्रदेश में उपचुनाव होने वाले हैं। इसको लेकर बीजेपी (BJP) ने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। बीजेपी ने प्रदेश की छह विधानसभा सीटों पर कांग्रेस के उन्हीं बागी विधायकों को उतारा है, जिन्होंने हाल ही में भाजपा का हाथ थामा है। आने वाली एक जून को हिमाचल में लोकसभा चुनाव के साथ-साथ इन 6 विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव भी होने हैं।

ये भी पढ़ें: Himachal Pradesh News: भारत के 'मिनी स्विट्जरलैंड' में फैलाई गंदगी तो विभाग करेगा कार्रवाई, लगाएगी इतना जुर्माना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.