Move to Jagran APP

मथुरा और मैनपुरी के बाद बसपा ने फिरोजाबाद से भी प्रत्याशी बदला!, किसी मुस्लिम को उतारने की तैयारी, पूर्व मंत्री के नाम की चर्चा

Lok Sabha Election 2024 फिर तेज हुई बसपा प्रत्याशी का टिकट कटने की चर्चा 14 माह पहले राजनीति के क्षेत्र में आए सामाजिक कार्यकर्ता सतेंद्र जैन सौली ने बसपा में तेजी से अपनी सक्रियता दिखाई। चुनाव नजदीक आते ही उन्होंने टिकट के लिए अपनी दावेदारी पेश की तो जिले से लेकर हाईकमान तक सहमति बनती चली गई। उन्हें बी फॉर्म नहीं मिला है।

By Rajeev Sharma Edited By: Abhishek Saxena Published: Wed, 17 Apr 2024 10:42 PM (IST)Updated: Wed, 17 Apr 2024 10:42 PM (IST)
मथुरा और मैनपुरी के बाद बसपा ने फिरोजाबाद से भी प्रत्याशी बदला!, किसी मुस्लिम को उतारने की तैयारी, पूर्व मंत्री के नाम की चर्चा
फिर तेज हुई बसपा प्रत्याशी का टिकट कटने की चर्चा

जागरण संवाददाता, फिरोजाबाद। दो दिन की खामोशी की बाद बसपा प्रत्याशी सतेंद्र जैन सौली का टिकट कटने की चर्चा बुधवार को फिर तेज हो गई। कहा जा रहा है कि मथुरा और मैनपुरी की तरह पार्टी इस सीट पर भी बदलाव करने की तैयारी में है।

loksabha election banner

एक पूर्व मंत्री को प्रत्याशी बनाए जाने के कयास लगाए जा रहे हैं, लेकिन रात तक पदाधिकारी स्थिति स्पष्ट नहीं कर सके। हालांकि उन्होंने पहले की तरह खंडन भी नहीं किया। इधर प्रत्याशी का फोन भी रिसीव नहीं हो रहा है।

नामांकन जमा नहीं कर सके हैं सौली

21 मार्च को फिरोजाबाद क्लब में हुए सम्मेलन में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव मुनकाद अली ने उन्हें प्रत्याशी घोषित किया था। इसके बाद सौली क्षेत्र में सक्रिय हो गए। 12 अप्रैल को उन्होंने नामांकन पत्र भी खरीद लिया, लेकिन पार्टी ने उन्हें बी फार्म नहीं दिया, जिससे वह 15 और 16 अप्रैल को भी नामांकन पत्र जमा नहीं कर सके। इसके साथ ही उनके टिकट कटने की चर्चाएं तेज हो गईं। 14 को उनका टिकट कटने को लेकर इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट डाली गईं, हालांकि पदाधिकारियों ने इस तरह की चर्चाओं का खंडन कर दिया।

पूर्व मंत्री के नाम की चर्चाएं

बुधवार सुबह फिर से इंटरनेट मीडिया पर उनकी जगह पूर्व मंत्री चौधरी बशीर को प्रत्याशी बनाए जाने की पोस्ट प्रसारित होने लगीं। राजनैतिक लोगों के बीच भी चर्चा होने लगी। बसपा के कई पदाधिकारियों ने दबी जुबान से ये बात स्वीकार भी की, लेकिन खुलकर कोई कुछ कहने को तैयार नहीं हुआ। चौधरी बशीर ने सोमवार को निर्दल प्रत्याशी के रूप में नामांकन पत्र भी खरीदवा लिया था।

Read Also: Samvatsar 2081: शादी के लिए इतने दिनों का लगन-मुहूर्त, गूंजेगी शहनाई, बनारस के ज्योतिषाचार्य ने बताया कब-कब हैं शुभ दिन

Read Also: Weather Update: एक बार फिर यूपी में बदलेगा मौसम, अगले 36 घंटे में भिगोएंगी बारिश की बूंदें, गर्मी से मिलेगा राहत!

जिलाध्यक्ष ब्रजेश कुमार वरुण सहित अन्य पदाधिकारियों का कहना है कि अभी वे कुछ नहीं कह सकते। पार्टी से विधिवत पत्र जारी होने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। वहीं सतेंद्र जैन सौली से बात करने का कई बार प्रयास किया गया, लेकिन उनका फोन रिसीव नहीं हुआ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.