Move to Jagran APP

LIVE: चिराग के जीजा जमुई सीट से नामांकन भरने पहुंचे, सामने होंगे आरजेडी और बसपा के उम्मीदवार

Bihar Lok Sabha Election Date Live बिहार में आज पहले चरण के मतदान का आखिरी दिन है वहीं आज ही दूसरे चरण की पांच लोकसभा सीटों पर भी नामांकन शुरू हो जाएगा। पहले चरण में आज गया औरंगाबाद नवादा और जमुई के लिए नामांकन हो गया है। वहीं दूसरे चरण के लिए किशनगंज पूर्णिया कटिहार भागलपुर एवं बांका सीट पर नामांकन शुरू हो गया है।

By Sanjeev Kumar Edited By: Sanjeev Kumar Published: Thu, 28 Mar 2024 10:07 AM (IST)Updated: Thu, 28 Mar 2024 01:25 PM (IST)
LIVE: चिराग के जीजा जमुई सीट से नामांकन भरने पहुंचे, सामने होंगे आरजेडी और बसपा के उम्मीदवार
चिराग पासवान के जीजा जमुई सीट से नामांकन करने पहुंचे (जागरण)

डिजिटल डेस्क, पटना। Bihar Lok Sabha Election 2024 Date: बिहार में आज जहां पहले चरण के नामांकन का आखिरी दिन है वहीं दूसरे चरण का नामांकन भी आज से शुरू हो गया है। पहले चरण के आखिरी दिन में औरंगाबाद, गया, नवादा और जमुई पर नामांकन हो रहा है। ऐसे में औरंगाबाद सीट पर कांग्रेस और आरजेडी में सिर फुटव्वल जारी है।

loksabha election banner

कांग्रेस लगातार आरजेडी से अभय कुशवाहा को हटाने और अपने उम्मीदवार को सीट देने की मांग कर रही है। अब नामांकन में कुछ ही समय बचा है ऐसे में दोनों पार्टी को हर हाल में कुछ घंटे के भीतर मसले को सुलझाना होगा।

चिराग पासवान के जीजा जमुई सीट से नामांकन भरने पहुंचे

चिराग पासवान (Chirag Paswan) के जीजा अरुण भारती जमुई सीट से नामांकन करने पहुंचे हैं। इस दौरान खुद चिराग पासवान भी मौजूद रहे। इस दौरान चिराग पासवान ने कहा कि एनडीए बिहार की 40 की 40 सीट पर जीत हासिल करेगा।

नामांकन से पहले अरुण भारती ने की पूजा अर्चना

नामांकन से पहले जमुई लोकसभा क्षेत्र से NDA प्रत्याशी अरुण भारती ने की भगवान श्री गणेश जी की पूजा-अर्चना और आशीर्वाद लिया।

जम्मुई से  बसपा प्रत्याशी सकलदेव रविदास नामांकन करने पहुंचे

जमुई से बसपा प्रत्याशी सकलदेव रविदास नामांकन करने पहुंचे। उनके साथ कई समर्थक मौजूद हैं।

जमुई से नामांकन करने पहुंची अर्चना रविदास

जमुई से आरजेडी उम्मीदवार अर्चना रविदास नामांकन करने के लिए समाहारणालय पहुंची हैं। वह अपने समर्थकों के साथ यहां आई हैं। वह जल्द ही नामांकन प्रक्रिया पूरी कर बाहर निकलेंगी।

गया सीट से जीतन राम मांझी और कुमार सर्वजीत भरेंगे पर्चा

वहीं गया सीट से एनडीए से जीतन राम मांझी आज जहां पर्चा भरेंगे वहीं आरजेडी की तरफ से कुमार सर्वजीत भी आज पर्चा भरेंगे।

जमुई से अरुण भारती आज भरेंगे पर्चा

 बता दें कि जमुई से एनडीए के सहयोगी चिराग पासवान ने अपने जीजा अरुण भारती को टिकट दिया है। वहीं, जमुई से आरजेडी की तरफ से अर्चना रविदास नामांकन करने पहुंची हैं।

नवादा से विवेक ठाकुर और श्रवण कुशवाहा भरेंगे पर्चा

बिहार की नवादा लोकसभा सीट से एनडीए उम्मीदवार विवेक ठाकुर आज सुबह 11 बजे कलेक्ट्रेट में नामांकन दाखिल करेंगे। वहीं, महागठबंधन की तरफ से आरजेडी प्रत्याशी श्रवण कुशवाहा पर्चा भरेंगे।

दूसरे चरण का नामांकन भी आज

Bihar Second Phase Nomination Date: बिहार के पांच लोकसभा क्षेत्रों में दूसरे चरण के लिए गुरुवार को अधिसूचना जारी होगी। इसके साथ ही नामांकन का क्रम शुरू हो जाएगा। दूसरे चरण में किशनगंज, पूर्णिया, कटिहार, भागलपुर एवं बांका संसदीय क्षेत्र में चुनाव होना है।

पांचों लोकसभा क्षेत्र में जिला निर्वाचन अधिकारियों की ओर से अधिसूचना जारी होने के बाद प्रत्याशी पूर्वाह्न 11:00 से अपराह्न 03:00 बजे तक नामांकन कर सकेंगे। नामांकन की अंतिम तिथि चार अप्रैल है। पांच अप्रैल को नामांकन पत्रों की छंटनी होगी। आठ अप्रैल नाम वापसी की अंतिम तिथि है। मतदान 26 अप्रैल को होगा।

बिहार के लोकसभा चुनाव से जुड़ी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें

Chirag Paswan: चिराग पासवान के लिए ये बड़ी चुनौती बाकी, चुनाव परिणाम के बाद ही तय होगी राजनीतिक हैसियत

Chirag Paswan Qualification: कितने पढ़े लिखे हैं चिराग पासवान? जानिए क्वालिफिकेशन से लेकर डिग्री तक सबकुछ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.