Move to Jagran APP

Bihar News: बिहार सरकार ने हज यात्रियों को दिया तोहफा, स्वास्थ्य की देखभाल के लिए नियुक्त कर दिए इतने डॉक्टर

Bihar News in Hindi स्वास्थ्य विभाग ने हज यात्रा पर जाने वाले हज यात्रियों के स्वास्थ्य देखभाल और स्वास्थ्य जांच के लिए आठ डॉक्टरों की प्रतिनियुक्ति अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय दिल्ली में अस्थायी तौर पर की है। स्वास्थ्य के अपर सचिव शैलेश कुमार ने प्रतिनियुक्त किए गए डॉक्टरों को समय पर विरमित करने का निर्देश संबंधित जिलों के सिविल सर्जन भेज दिए हैं।

By Sunil Raj Edited By: Mohit Tripathi Published: Fri, 12 Apr 2024 09:18 PM (IST)Updated: Fri, 12 Apr 2024 09:18 PM (IST)
Bihar News: बिहार सरकार ने हज यात्रियों को दिया तोहफा, स्वास्थ्य की देखभाल के लिए नियुक्त कर दिए इतने डॉक्टर
बिहार सरकार ने हज यात्रियों को दिया तोहफा।

राज्य ब्यूरो, जागरण, पटना। स्वास्थ्य विभाग ने हज यात्रा पर जाने वाले हज यात्रियों के स्वास्थ्य देखभाल और स्वास्थ्य जांच के लिए आठ डॉक्टरों की प्रतिनियुक्ति अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय दिल्ली में अस्थायी तौर पर की है।

loksabha election banner

स्वास्थ्य के अपर सचिव शैलेश कुमार ने प्रतिनियुक्त किए गए डॉक्टरों को समय पर विरमित करने का निर्देश संबंधित जिलों के सिविल सर्जन भेज दिए हैं। विभाग की ओर से जिलों के सिविल सर्जनों के साथ ही संबंधित अस्पताल के अधीक्षक को भी इस संबंध में पत्र भेजा गया है।

प्रतिनियुक्त डॉक्टरों के नाम

जिन डॉक्टरों को हज यात्रियों की स्वास्थ्य जांच और देखभाल के लिए की गई है, उनमें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र औराई मुजफ्फरपुर के सामान्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. मो. इरतिजा कमाल, किशनगंज सदर अस्पताल की स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ शबनम यास्मीन शामिल हैं।

इसके अलावा, एसकेएमसीएच मुजफ्फरपुर के सामान्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. शफिकुर रहिम, अनुमंडलीय अस्पताल बिरौल दरभंगा के हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ. आलमगीर शम्स, अनुमंडलीय अस्पताल चकिया पूर्वी चंपारण के हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ. परवेज अनवर, सदर अस्पताल मुजफ्फरपुर के शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ मो नुरूल कमाल और जेनरल सर्जन डॉ अब्दुल कादिर कुरैशी शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: KK Pathak Latter: केके पाठक ने फोड़ा 'लेटर बम'! शिक्षा विभाग से लेकर राजभवन तक मचा हड़कंप

राज्यपाल ने बिहारवासियों को वैशाखी की शुभकामनाएं दीं

राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर ने वैशाखी के अवसर पर बिहारवासियों एवं देशवासियों को शुभकामनाएं दी है। उन्होंने अपने शुभकामना संदेश में कहा है कि वैशाखी का पर्व फसल तैयार होने की खुशी में पूरे उत्साह और उल्लास से मनाया जाता है।

यह देश के विभिन्न हिस्सों में अलग-अलग नाम और परंपराओं के साथ मनाया जाता है। वैशाखी के दिन ही सिखों के दसवें गुरु श्री गुरु गोबिन्द सिंह जी ने खालसा पंथ की स्थापना की थी। राज्यपाल ने कामना की है कि यह त्योहार लोगों के जीवन में खुशहाली और समृद्धि लेकर आये।

Bihar Politics: 'इतिहास बनेगा ये चुनाव...', नीतीश कुमार के दोस्त ने बता दिया जीत का संयोग; '400 पार' पर कर दिया ऐसा दावा

Chaiti Chhath 2024: चैती छठ पर ग्रह-गोचरों का बन रहा महासंयोग; यहां पढ़ें खरना पूजा से लेकर अर्घ्य-मुहूर्त की पूरी डिटेल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.