Move to Jagran APP

'543 सीट पर प्रधानमंत्री लड़ रहे हैं...', बिहार के डिप्टी CM सम्राट चौधरी ने PM मोदी की जमकर की तारीफ

बिहार के उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने पीएम मोदी की जमकर तारीफ की और उन्होंने कहा कि 543 सीट पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लड़ रहे हैं। बिहार में भी 40 सीट पर पीएम नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लड़ रहे हैं और प्रधानमंत्री ने देश को 2047 तक समृद्ध व विकसित बनाने के लिए विकसित भारत का सपना देखा है।

By Jitendra Kumar Edited By: Shoyeb Ahmed Published: Tue, 02 Apr 2024 11:45 PM (IST)Updated: Tue, 02 Apr 2024 11:45 PM (IST)
'543 सीट पर प्रधानमंत्री लड़ रहे हैं...', बिहार के डिप्टी CM सम्राट चौधरी ने PM मोदी की जमकर की तारीफ
बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने पीएम मोदी की जमकर की तारीफ

जागरण संवाददाता, भागलपुर। उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि 543 सीट पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लड़ रहे हैं। बिहार में भी 40 सीट पर पीएम नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लड़ रहे हैं। देश को समृद्ध व विकसित बनाने के लिए 2047 तक विकसित भारत का सपना देखा है।

loksabha election banner

15 दिनों में 2 करोड़ लोगों का आयुष्मान कार्ड बना है। इससे लोग पांच लाख रुपये तक का इलाज करा सकेंगे। साम्राट चौधरी सैंडिस कंपाउंड मैदान में मंगलवार को भागलपुर लोकसभा क्षेत्र से एनडीए प्रत्याशी अजय कुमार मंडल के नामांकन के बाद सभा को संबो​धित कर रहे थे।

डिप्टी सीएम ने जगा दी भागलपुर से हवाई सेवा शुरू होने की उम्मीद 

इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने भागलपुर से हवाई सेवा शुरू करने की उम्मीद जगा दी। उन्होंने कहा कि भागलपुर ने हवाई सेवा का सपना देखा है वो अब साकार होगा। यहां से हवाई जहाज उड़ान भरेगा। इसके लिए जमीन की खरीदारी का राज्य सरकार की कैबिनेट ने निर्णय लिया है। जमीन की खरीदारी होगी।

पुराने हवाई अड्डे में बसाई जाएगी टाउनशिप

वहीं, पुराने हवाई अड्डे में टाउनशिप बसाई जाएगी और बहुमंजिला भवन बनाए जाएंगे। वहां सारी सुविधाओं के साथ हाउसिंग बोर्ड की तर्ज पर विकसित किया जाएगा। इससे लोगों को सस्ता मकान मिलेगा। खासकर दियारा क्षेत्र में रहने वाले लोगों को सस्ती दर पर मकान उपलब्ध कराया जाएगा।

जमीन माफिया पर कार्रवाई की तैयारी

उन्होंने कहा कि शराब, बालू और जमीन माफिया को बिहार से बाहर जाना होगा, नहीं तो जेल जाने के लिए भी तैयार रहें। चुनाव के बाद इन पर बड़ी कार्रवाई की तैयारी को लेकर सरकार ने कमर कस ली है।

नदी से अवैध तरीके से बालू का उठाव कर माफिया नदी के स्रोत को समाप्त कर रहे हैं। नदियां सूखने लगी हैं। गरीबों की जमीन को हड़पने का काम माफिया कर रहे हैं। इन सभी पर कार्रवाई होगी।

तुष्टीकरण की राजनीति कर रहा विपक्ष : उपमुख्यमंत्री

उपमुख्यमंत्री विजय विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि देश के लिए यह चुनाव निर्णायक होगा। एक तरफ भ्रष्टाचारियों की जमात है तो दूसरी तरफ भ्रष्टाचार मुक्त करने के लिए संकल्प लेने की जमात खड़ी है। एक राष्ट्र श्रेष्ठ राष्ट्र का सपना नरेन्द्र मोदी की सरकार ने कर दिखाया है। राष्ट्र को मान सम्मान के साथ आगे बढ़ाना है।

विकसित भारत विकसित बिहार बनाना है। उन्होंने कहा कि एनडीए ही सबका साथ सबका विकास कर सकता है। कांग्रेस और राजद में बैठे लोग परिवारवाद, वंशवाद की बात करते हैं। भ्रष्टाचार में लिप्त हैं। तुष्टिकरण कर समाज को विभाजित कर रहे हैं।

इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिंह, लोजपा रामविलास के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान, मंत्री श्रवण कुमार, मंत्री जयंत राज, पूर्व उपमुख्यमंत्री रेणु कुशवाहा, कहकशां परवीन ने उम्मीदवार के पक्ष में वोट करने की अपील की।

ये भी पढे़ं-

निकले पप्पू पहुंच गईं बीमा, कांग्रेस को 'बाय-बाय' बोलने वाले इस नेता के घर अचानक बढ़ गई सियासी हलचल

Niyojit Shikshak : 'नियोजित शिक्षकों को हटाने का फैसला नहीं लिया...', सक्षमता परीक्षा पर बोले नीतीश के मंत्री


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.