Move to Jagran APP

Himachal Politics: 2014 से पहले देश का नाम स्कैम से होता था बदनाम, कांग्रेस पर जमकर बरसे केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर

जसवां परागपुर विधानसभा क्षेत्र में पहुंचे अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में हिमाचल प्रदेश की जनता कांग्रेस की झूठी और भ्रष्ट सरकार को सबक सिखाएगी और चारों सीटें प्रधानमंत्री की झोली में डालेगी। उन्होंने कहा कि दलितों पिछड़ों और आदिवासी समाज के लिए जो कार्य पिछले 10 वर्षों में हुए हैं वह कांग्रेस के कुल 60 वर्षों में भी नहीं हुए।

By dinesh katoch Edited By: Deepak Saxena Published: Tue, 09 Apr 2024 08:06 PM (IST)Updated: Tue, 09 Apr 2024 08:06 PM (IST)
कांग्रेस पर जमकर बरसे केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर।

संवाद सहयोगी, जसवां परागपुर। मंगलवार को अनुराग ठाकुर ने जसवां प्रागपुर विधानसभा क्षेत्र में पांडवों द्वारा स्थापित श्री लक्ष्मी नारायण मन्दिर में पूजा अर्चना कर सर्वकल्याण की कामना की। इसके बाद अनुराग सिंह ठाकुर ने जसवां प्रागपुर विधानसभा क्षेत्र के नंगल चौक में आयोजित अनुसूचित जाति मोर्चा सम्मेलन में भाग लिया, जहां उन्होंने पिछले 10 सालों में मोदी सरकार द्वारा अनुसूचित जाति के उत्थान व कल्याण के लिए किए गए कार्यों पर प्रकाश डाला।

loksabha election banner

अनुराग ठाकुर ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में हिमाचल प्रदेश की जनता कांग्रेस की झूठी और भ्रष्ट सरकार को सबक सिखाएगी और चारों की चारों सीटें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की झोली में डालेगी। अनुराग ठाकुर ने कहा कि पिछले 10 वर्षों में प्रधानमंत्री के नेतृत्व में हमारी सरकार ने सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास के मूल मंत्र के साथ कार्य किया है। इन 10 वर्षों में पहले जो वंचित थे उन्हें वरीयता दी गई है।

बीजेपी ने 10 साल में जो किया कांग्रेस ने 60 सालों में नहीं किया- अनुराग ठाकुर

उन्होंने कहा कि दलितों, पिछड़ों और आदिवासी समाज के लिए जो कार्य पिछले 10 वर्षों में हुए हैं, वह कांग्रेस के कुल 60 वर्षों में भी नहीं हुए। कांग्रेस ने सदैव इन्हें सिर्फ वोट बैंक तक सीमित रखा। अनुराग ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हमारी सरकार दलितों, शोषितों व वंचितों को मुख्यधारा से जोड़कर उन्हें संवैधानिक अधिकार के साथ साथ सामाजिक न्याय और समान अवसर देने के लिए प्रतिबद्ध है।

2014 से पहले देश का नाम स्कैम से होता था बदनाम- अनुराग ठाकुर

अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस और अन्य विपक्षी पार्टियों के भ्रष्टाचार पर निशाना साधते हुए कहा कि 2014 से पहले देश का नाम स्कैम्स से बदनाम होता था। कभी टू जी स्कैम, कभी कॉमनवेल्थ स्कैम, कभी कोयला घोटाला, कभी अगस्ता वेस्टलैंड घोटाला, कभी बोफोर्स घोटाला तो कभी कुछ और। लेकिन मोदी सरकार ने पिछले 10 वर्षों में देश की छवि को विश्व पटल पर चमकने का काम किया है। आज भ्रष्ट नेताओं पर न्यायोचित कार्रवाई हो रही है इसीलिए आम आदमी पार्टी जैसी भ्रष्ट पार्टी के मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, स्वास्थ्य मंत्री सभी जेल में हैं।

कांग्रेसी लगा रहे झूठे आरोप- अनुराग ठाकुर

हिमाचल प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि आज हिमाचलवासियों के साथ-साथ उनके खुद के विधायकों का इनके ऊपर से विश्वास उठ चुका है। इन्होंने अपने चुनावी वादों में से एक को भी पूरा नहीं किया है। इसीलिए जनता का ध्यान भटकने के लिए अब कांग्रेसी हम पर झूठे आरोप लगा रहे हैं। लेकिन जनता सब जानती है और इन आरोपों से सिर्फ इनकी जगहसाई हो रही है। मैं फिर एक बार मांग करता हूं कि अगर उनके पास कोई सबूत है तो जनता के सामने रखें, न्यायालय में लेकर जाएं और कड़ी कार्रवाई की मांग करें।

अनुराग ठाकुर ने केंद्र सरकार द्वारा हिमाचल की आपदा में दी गई त्वरित सहायता के बारे में बताते हुए और राज्य सरकार के ढीले रवैया पर प्रश्न चिन्ह खड़े करते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने 20 हजार आवास दिए, 1762 करोड़ रुपए की मदद अलग से दी, मनरेगा से अलग पैसे दिए लेकिन प्रदेश की कांग्रेस सरकार सिर्फ हेलीकॉप्टर से घूमती रही वहीं पर केंद्र की मोदी सरकार ने देवभूमि की मदद के लिए हाथ बढ़ाया।

ये भी पढ़ें: Mandi News: 500 साल पुराने मंदिर में इस दिन होगी देव बाला कामेश्वर मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा, 28 लाख रुपये आया खर्च

ये भी पढ़ें: Himachal Politics: 'अगर किसी ने गाय का मांस खाया तो...', CM सुक्खू ने जयराम ठाकुर और कंगना रनौत पर किया कटाक्ष


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.