Move to Jagran APP

Odisha News: गौशाला जा रही थी गाड़ी, लड़कों ने बीच रास्ते में रोककर की चालक के साथ की मारपीट; 80 हजार मांगे और फिर...

बारंग थाना पुलिस ने गायों को गौशाला ले जा रही गाड़ी को रोककर रास्ते में रंगदारी की मांग करना और गाड़ी चालक एवं हेल्पर पर जान लेवा हमला करने की घटना में 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। कोर्ट ने सभाी आरोपितों का चालान कर जेल भेज दिया है। गिरफ्तार होने वालों में पुपुन साहू सिलु उर्फ मोहन साहू सोनू चरण वेज रणजीत बेहेरा और सुनील कुमार साहू शामिल हैं।

By Sheshnath Rai Edited By: Shoyeb Ahmed Published: Fri, 29 Mar 2024 05:16 PM (IST)Updated: Fri, 29 Mar 2024 05:16 PM (IST)
Odisha News: गौशाला जा रही थी गाड़ी, लड़कों ने बीच रास्ते में रोककर की चालक के साथ की मारपीट; 80 हजार मांगे और फिर...
बारंग थाना पुलिस द्वारा रंगदारी की मांग करने के आरोप में गिरफ्तार होने वाले पांचों आरोपी

संवाद सहयोगी, कटक। गौशाला को गायों को लेकर जाने वाली एक गाड़ी को रोककर रास्ते में रंगदारी की मांग करना और गाड़ी चालक एवं हेल्पर पर जान लेवा हमला करने की घटना में बारंग थाना पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार करते हुए कोर्ट चालान कर जेल भेज दिया है।

loksabha election banner

गिरफ्तार होने वाले आरोपी हैं बारंग थाना अंतर्गत गोडी साही का पुपुन साहू, सिलु उर्फ मोहन साहू, सोनू चरण वेज, रणजीत बेहेरा और सुनील कुमार साहू।

आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज

मिली जानकारी के अनुसार, अनुगुल पाललहड़ा थाने में होने वाली शिकायत के आधार पर वहां पर कार्य करने वाले ओडिशा सहायक पुलिस फोर्स सुनील प्रधान कटक बारंग गोड़ी साही चौकी में आरोपियों के खिलाफ लिखित तौर पर मामला दर्ज किए थे।

आरोप मुताबिक, अनुगुल में उद्धार होने वाली 66 गायों में से 14 गायों को एक ट्रक WB 25K 8990 में लाद कर पलालहड़ा से भुवनेश्वर में मौजूद ध्यान फाउंडेशन गौशाला भेजा जा रहा था।

आरोपितों ने रंगदारी के तौर पर मांगे 80 हजार

रात के करीब 12:00 बाजे गोडी साही चौक पर खड़े 15 से 20 लड़कों ने गाड़ी को रोका था। अश्लील भाषा में गाली गलौज करने के साथ-साथ गायों को तस्करी करने की बात को कहते हुए उन्हें धमकाया और 80 हजार रुपये की रंगदारी की मांग किए थे।

उनमें से एक गाड़ी के ऊपर चढ़कर गाड़ी चालक आनंद मोरल के सर पर एक ईंट से हमला किया था एवं उनका सर फोड़ दिया था। यहां तक की अन्य कुछ लोगों ने उस गाड़ी के हेल्पर अभिजीत मोरल को गाड़ी से खींचकर नीचे पटक कर पीटा था। ट्रक की कांच को भी तोड़ दिया था।

पुलिस ने ट्रक चालक को इलाज के लिए भेजा

गाड़ी का हेल्पर अपने पास रखने वाली मोबाइल फोन में उस घटना को रिकॉर्ड कर लिया था, लेकिन मोहन साहू ने उसका मोबाइल फोन को भी छीन लिया था।

खबर पाकर गोड़ी साही चौक पुलिस एक टीम के साथ मौके पर पहुंचकर घायल गाड़ी ड्राइवर एवं हेल्पर को इलाज के लिए अस्पताल को भेजा और शिकायत के आधार पर सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस वहां से गायों को उद्धार कर गौशाला को भेज दिया था। घटनास्थल से पुलिस सभी सामानों को जब्त भी किया है। यह जानकारी कमिश्नरेट पुलिस की ओर गण माध्यम को दी गई है।

ये भी पढ़ें- 

ओडिशा में भाजपा के दो दिग्‍गज नेताओं ने आज दिया इस्‍तीफा, क्‍या अब बीजद के खेमे में होंगे शामिल?

फेमस यूट्यूबर के घर छापामारी के बाद पति-पत्‍नी के किया सरेंडर, इस वजह से पड़ गए लेने के देने


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.