Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Prayagraj News: माफिया अशरफ के ससुराल वालों पर दर्ज होगा एक और मुकदमा, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान, चल सकता है बुलडोजर

वक्फ बोर्ड के पूर्व मुतवल्ली ने अशरफ के साले जैद मास्टर उसकी बीवी तकलीमा के नाम पर कई बीघा बेशकीमती जमीन का बैनामा किया है। इसमें कौशांबी के पिपरी और प्रयागराज के पूरामुफ्ती थाना क्षेत्र में स्थित जमीन है। जांच में यह भी पता चला है कि फर्जी सेल डीड और एग्रीमेंट के जरिए भी वक्फ की करोड़ों रुपये की जमीन हड़पी गई है।

By Tara Gupta Edited By: Vivek Shukla Updated: Tue, 09 Apr 2024 01:05 PM (IST)
Hero Image
अटाला वाली प्रापर्टी अतीक के बेहद करीबी पार्षद द्वारा हड़पने की बात सामने आई है।

जागरण संवाददाता, प्रयागराज। सुन्नी वक्फ बोर्ड की जमीन पर कब्जा करने के मामले में माफिया अशरफ के ससुराल वालों पर एक और मुकदमा होगा। पुलिस को छानबीन के दौरान फर्जीवाड़ा करने से जुड़े कई अहम साक्ष्य मिले हैं, जिसके आधार पर एफआइआर की तैयारी शुरू हो गई है।

नए मुकदमे में अशरफ के साले जैद मास्टर, उसकी बीवी, पूर्व मुतवल्ली मो. असियम व सिबली समेत कई अन्य का नाम हो सकता है। सभी पर रिपोर्ट दर्ज होने के बाद कानूनी शिकंजा कस जाएगा।

पुलिस का कहना है कि वक्फ बोर्ड के पूर्व मुतवल्ली ने अशरफ के साले जैद मास्टर, उसकी बीवी तकलीमा के नाम पर कई बीघा बेशकीमती जमीन का बैनामा किया है। इसमें कौशांबी के पिपरी और प्रयागराज के पूरामुफ्ती थाना क्षेत्र में स्थित जमीन है। जांच में यह भी पता चला है कि फर्जी सेल डीड और एग्रीमेंट के जरिए भी वक्फ की करोड़ों रुपये की जमीन हड़पी गई है।

कुछ स्थानों पर किसानों से भूमि क्रय करने के बाद उसके बगल स्थित वक्फ की जमीन पर जबरन कब्जा किया गया है। इस तरह भीरपुर मेडवारा गांव, मीरपुर गांव, सल्लाहपुर और अटाला में करीब 80 करोड़ की जमीन अशरफ के ससुराल वालों और सहयोगियों ने कब्जा किया हुआ है।

इसे भी पढ़ें- अमरनाथ एक्सप्रेस का होगा मार्ग विस्तार, आसान होगी वैष्णो धाम की राह, जानिए पूरा शेड्यूल

अटाला वाली प्रापर्टी अतीक के बेहद करीबी पार्षद द्वारा हड़पने की बात सामने आई है। पुलिस का यह भी कहना सभी संपत्तियों से जुड़े अभिलेखों का सत्यापन चल रहा है। जल्द ही मामले में अलग-अलग तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत करके आगे की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

इसे भी पढ़ें- साहस की मूर्ति बन बदमाशों के छक्के छुड़ा रहीं IPS अंशिका, इन कामों से मनवा चुकी हैं बहादुरी का लोहा

रंगदारी के मामले में फुटेज खंगाल रही पुलिस

वक्फ बोर्ड के नए मुतवल्ली अम्माद से पांच लाख की रंगदारी मांगने और जान से मारने की धमकी देने के मामले में शाहगंज पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। इस मामले में भी अशरफ के साले जैद, समद व एक अज्ञात को नामजद किया गया है। पुलिस का कहना है कि फुटेज के आधार पर मुतवल्ली के सहयोगी से पैसा वसूलने और धमकी देने की पहचान करके कार्रवाई की जाएगी।

वक्फ की जमीन पर बने मकान, दुकान पर चलेगा बुलडोजर

माफिया अशरफ के ससुरालवालों द्वारा वक्फ बोर्ड की जमीन पर कब्जा कर बनवाए गए मकान और दुकान पर जल्द ही बुलडोजर चलेगा। सोमवार को पुलिस ने दोनों ही स्थानों पर पहुंचकर भौतिक निरीक्षण किया। इसके बाद रिपोर्ट बनाकर प्रयागराज विकास प्राधिकरण को भेज दी गई।

इस आधार पर कहा जा रहा है कि शीघ्र ही अवैध निर्माण को ढहा दिया जाएगा। बताया गया है कि पूरामुफ्ती थाना क्षेत्र के वाजिदपुर गांव में सुन्नी वक्फ बोर्ड की जमीन है। उस पर अशरफ के ससुराल वालों ने मकान बनवाया है। कई दुकानें भी बनवाई गई हैं। दुकान के पिछले हिस्से में अशरफ की बीवी जैनब का मकान है। पुलिस को जांच में दोनों निर्माण अवैध मिले हैं।