Move to Jagran APP

IAS बन देश की सेवा करेंगे हरदोई के अनिमेष वर्मा, दूसरे प्रयास में मिली सफलता; हासिल की 38वीं रैंक

अनिमेष वर्मा मूलत जनपद के सांडी रोड स्थित ग्राम पंचायत परौची पोस्ट चचरापुर के निवासी है। वर्तमान में लखनऊ के विराज खंड गोमती नगर में रहते हैं। अनिमेष ने बताया कि बताया कि सेठ एमआर जयपुरिया स्कूल लखनऊ से हाईस्कूल की परीक्षा 97.2 प्रतिशत अंक के साथ और इंटरमीडिएट की परीक्षा 97.75 प्रतिशत अंक के साथ उत्तीर्ण की है। नई दिल्ली से आइआइटी किया।

By upendra kumar agnihotri Edited By: Riya Pandey Published: Tue, 16 Apr 2024 05:58 PM (IST)Updated: Tue, 16 Apr 2024 05:58 PM (IST)
IAS बन देश की सेवा करेंगे हरदोई के अनिमेष वर्मा, दूसरे प्रयास में मिली सफलता; हासिल की 38वीं रैंक
दूसरी प्रयास में 38वीं रैंक हासिल कर आइएएस बनें हरदोई के अनिमेष वर्मा

जागरण संवाददाता, हरदोई। यूपीएससी मेंस परीक्षा में अनिमेष वर्मा ने देश की सूची में 38वां स्थान प्राप्त कर जनपद का गौरव बढ़ाया है। उन्होंने दूसरे प्रयास में सिविल सर्विसेज मेंस की परीक्षा उत्तीर्ण की है। अनिमेष के आइएएस बनने पर गांव में खुशी की लहर दौड़ गई।

loksabha election banner

अनिमेष वर्मा मूलत: जनपद के सांडी रोड स्थित ग्राम पंचायत परौची पोस्ट चचरापुर के निवासी है। वर्तमान में लखनऊ के विराज खंड गोमती नगर में रहते हैं।

अनिमेष ने बताया कि बताया कि सेठ एमआर जयपुरिया स्कूल लखनऊ से हाईस्कूल की परीक्षा 97.2 प्रतिशत अंक के साथ और इंटरमीडिएट की परीक्षा 97.75 प्रतिशत अंक के साथ उत्तीर्ण की है। नई दिल्ली से आइआइटी किया। उनके पिता डा. सर्वेश कुमार वर्मा उद्यान विभाग लखनऊ में संयुक्त निदेशक के पद पर कार्यरत हैं।

यह भी पढ़ें- UPSC Results 2023: प्रयागराज के लाल ने लहराया जीत का परचम, हासिल की 239वीं रैंक; इन्हें दिया श्रेय

मां हैं गृहणी, बहन है डॉक्टर

अनिमेष की मां रेखा वर्मा गृहणी हैं। बहन शुभी वर्मा चिकित्सक हैं और एमडी की तैयारी कर रही है। सबसे छोटा भाई अभिजीत वर्मा इंटरमीडिएट में है। उन्होंने अपनी इस सफलता का माता-पिता के साथ परिवार के सदस्यों को श्रेय दिया है। चाचा हरिओम वर्मा व डा. वेद प्रकाश ने भतीजे की सफलता पर खुशी जताई है।

यह भी पढ़ें- UPSC CSE Result 2023: पापा लग रहा कुछ ज्यादा हो गया... रिजल्ट देखने के बाद ऐसा था टॉपर आदित्य का रिएक्शन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.