Move to Jagran APP

Lok Sabha Election: NC-PDP और कांग्रेस ने युवाओं को थमाई बंदूकें, मोदी सरकार ने दिया काम; विपक्ष पर बरसे शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को जम्मू में कहा कि कांग्रेस नेशनल कान्फ्रेंस और पीडीपी ने जम्मू-कश्मीर में लोकतंत्र को विकसित नहीं होने दिया। सुरक्षा के बहाने इन्होंने हमारे कश्मीरी युवाओं का शोषण किया। उन्होंने कहा कि मैं नेशनल कान्फ्रेंस के अध्यक्ष डॉक्टर फारूक अब्दुल्ला और पीडीपी से पूछना चाहता हूं कि किसके शासन में सबसे ज्यादा फर्जी एनकाउंटर हुए?

By Jagran News Edited By: Abhinav Atrey Published: Tue, 16 Apr 2024 11:55 PM (IST)Updated: Tue, 16 Apr 2024 11:55 PM (IST)
Lok Sabha Election: NC-PDP और कांग्रेस ने युवाओं को थमाई बंदूकें, मोदी सरकार ने दिया काम; विपक्ष पर बरसे शाह
अनुच्छेद 370 का मनहूस साया हटा, अब अंतिम सांसें ले रहा आतंकवाद- शाह (फाइल फोटो)

जागरण टीम, नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को जम्मू में कहा कि कांग्रेस, नेशनल कान्फ्रेंस और पीडीपी ने जम्मू-कश्मीर में लोकतंत्र को विकसित नहीं होने दिया। सुरक्षा के बहाने इन्होंने हमारे कश्मीरी युवाओं का शोषण किया। उन्होंने कहा कि मैं नेशनल कान्फ्रेंस के अध्यक्ष डॉक्टर फारूक अब्दुल्ला और पीडीपी से पूछना चाहता हूं कि किसके शासन में सबसे ज्यादा फर्जी एनकाउंटर हुए? कश्मीर के बच्चों पर गोली किसने चलाई और उनके हाथ में बंदूकें किसने थमाईं?

loksabha election banner

शाह ने कहा कि ये तीन पार्टियां ही इस सबके लिए जिम्मेदार हैं। वहीं, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर में शांति बहाल की और विकास का मार्ग प्रशस्त किया। प्रधानमंत्री ने आतंक, पथराव और अलगाववाद को खत्म करने पर काम किया और युवाओं को काम दिया। उन्होंने विश्वास दिलाया कि सुप्रीम कोर्ट ने जो तिथि (30 सितंबर) तय की है, उसी के अनुसार जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव कराए जाएंगे।

सीमा से सटे हर गांव में पलायन बंद होगा- शाह

वहीं, जम्मू कश्मीर के बाद उत्तराखंड पहुंचे अमित शाह ने कहा कि चीन की सीमा से सटे हर गांव में पलायन बंद होगा, यह मोदी की गारंटी है। भाजपा के स्टार प्रचारक अमित शाह जम्मू-रियासी लोकसभा सीट से भाजपा के प्रत्याशी जुगल किशोर शर्मा के समर्थन में रैली को संबोधित करने पहुंचे थे। इस रैली में उन्होंने मोदी सरकार की उपलब्धियां और विकास कार्यों को गिनवाया तो कांग्रेस, नेकां और पीडीपी की परिवारवादी राजनीति को आड़े हाथ लिया। इस सीट के लिए मतदान दूसरे चरण में 26 अप्रैल को है।

लोगों का प्यार मिला तो कश्मीर में खिलेगा कमल

गृह मंत्री ने कहा कि जब कश्मीर के लोगों का प्यार मिलेगा तो कमल खिल जाएगा। गृहमंत्री ने कश्मीर के लोगों से अपील की कि जिसको भी वोट देना हो दें, लेकिन वे तीन परिवारवादी पार्टियों से दूर रहें। उन्होंने कहा कि फारूक अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती व सोनिया गांधी अपने बेटे-बेटी के लिए काम करते हैं, आपके लिए नहीं। गृह मंत्री ने कहा कि उन्होंने संसद में कहा था कि वह यह सुनिश्चित करेंगे कि गुज्जरों और बकरवालों के आरक्षण के हिस्से में कटौती किए बिना पहाड़ियों को उचित आरक्षण दिया जाएगा। हमने सभी को उचित आरक्षण दिया।

यह भी बोले

शाह ने कहा कि महबूबा मुफ्ती कहती थीं कि अनुच्छेद 370 हटेगा तो तिरंगे को कंधा देने वाला कोई नहीं रहेगा। 370 चला गया और तिरंगा शान से लहरा रहा है। - फारूक कहते थे कि मोदी 10 बार भी प्रधानमंत्री बनें तो भी अनुच्छेद-370 को हटा नहीं सकते हैं। मोदी ने दूसरी बार प्रधानमंत्री बनते ही इसे हटा दिया। - डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी का एक विधान, एक प्रधान, एक निशान का सपना पूरा हो गया है।

चीन सीमा से सटे गांवों में बंद होगा पलायन

शाह अमित शाह ने कहा कि चीन की सीमा से सटे हर गांव में पलायन बंद होगा, यह मोदी की गारंटी है। पलायन रोकने के लिए उत्तराखंड में पर्यटन को बढ़ाना होगा। प्रदेश के हर गांव तक वाइब्रेंट विलेज प्रोग्राम को पहुंचाया जाएगा। अमित शाह गढ़वाल संसदीय सीट से भाजपा प्रत्याशी अनिल बलूनी के समर्थन में मंगलवार को कोटद्वार में जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

निहत्थे युवाओं पर कांग्रेस ने गोलियां चलवाई

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की मांग कर रहे निहत्थे युवाओं पर कांग्रेस ने गोलियां चलवाई थी। केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि बुधवार को रामनवमी है और 500 वर्षों के बाद प्रभु श्रीराम अपना जन्मदिवस टेंट की जगह भव्य मंदिर में मनाने वाले हैं।

उत्तराखंड में UCC लागू करने की पहल को सराहा

शाह ने कहा कि कांग्रेस ने 500 वर्ष पुराने मुद्दे को 70 वर्षों से अटका रखा था। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाले भाजपा शासन में पांच वर्षों में ही न्यायालय का निर्णय आया, भूमि पूजन भी हुआ। उत्तराखंड में समान नागरिक संहिता लागू करने की पहल को सराहा। शाह ने यह भी कहा कि यह कांग्रेस का ही संस्कार है कि उसके नेता जनरल बिपिन रावत को गली का गुंडा कहने से भी नहीं झिझके।

ये भी पढ़ें: बंगाल के राज्यपाल को मिला सुप्रीम कोर्ट से झटका, अब ममता सरकार के सुझाए गए छह नामों की करनी होगी नियुक्ति


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.