Move to Jagran APP

Jammu Kashmir News: इन राजनीतिक दलों के उम्मीदवारों ने दो दिन के लिए किया चुनाव प्रचार रद्द, नाव हादसे के बाद फैसला

जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर (Srinagar Boat Accident) में मंगलवार को एक बड़ा हादसा हुआ। इस हादसे में झेलम नदी में एक नाव पलट गई। जिससे छह लोगों की जान चली गई। अब यहां की क्षेत्रीय पार्टियों ने एक बड़ा फैसला लिया है। जिसमें उन्होंने कहा है कि नाव पलटने की त्रासदी के कारण चुनाव प्रचार नहीं करेंगे। नेशनल कॉन्फ्रेंस के उम्मीदवार दो दिन प्रचार नहीं करेंगे।

By Agency Edited By: Monu Kumar Jha Published: Tue, 16 Apr 2024 06:48 PM (IST)Updated: Tue, 16 Apr 2024 06:59 PM (IST)
Jammu Kashmir News:  इन राजनीतिक दलों के उम्मीदवारों ने दो दिन के लिए किया चुनाव प्रचार रद्द, नाव हादसे के बाद फैसला
श्रीनगर में नाव हादसे के बाद राजनीतिक दलों के उम्मीदवारों ने चुनाव प्रचार रद्द करने का लिया निर्णय।

पीटीआई, श्रीनगर। (Boat Accident in Srinagar Hindi news) नाव पलटने की घटना में छह लोगों की मौत के मद्देनजर जम्मू-कश्मीर में विभिन्न राजनीतिक दलों ने मंगलवार को संसदीय चुनाव के लिए प्रचार अभियान स्थगित कर दिया। श्रीनगर लोकसभा क्षेत्र से नेशनल कॉन्फ्रेंस (National Conference) के उम्मीदवार आगा सैयद रुहुल्ला मेहदी (Syed Ruhullah Mehdi) ने अपना चुनाव प्रचार दो दिनों के लिए स्थगित कर दिया।

loksabha election banner

नेशनल कॉन्फ्रेंस ने दो दिन के लिए किया प्रचार रद्द

प्रभावशाली शिया नेता मेहदी ने अपने एक्स पर पोस्ट कर लिखा "आज हम सभी के लिए और #बटवारा में अपनी जान गंवाने वाले बच्चों के शोक संतप्त परिवारों के लिए यह एक दुखद दिन है। मैं आज और कल के लिए अपने सभी प्रचार कार्यक्रम रद्द करता हूं। देवदूत आत्माओं और मृतकों के परिवारों के लिए प्रार्थना।"

JKPC ने भी चुनाव संबंधी सभी गतिविधियों पर लगाई रोक

सज्जाद लोन (Sajjad Gani Lone) के नेतृत्व वाली जम्मू-कश्मीर पीपुल्स कॉन्फ्रेंस (जेकेपीसी) ने भी पार्टी की सभी चुनाव संबंधी गतिविधियों को निलंबित कर दिया। पार्टी ने अपने एक बयान में कहा कि आज नाव पलटने की त्रासदी से प्रभावित परिवारों के प्रति सम्मान व्यक्त करते हुए, जेकेपीसी कैडरों और नेताओं को चुनाव संबंधी सभी गतिविधियों को निलंबित करने का निर्देश दिया जाता है।

यह भी पढ़ें: श्रीनगर में बड़ा हादसा, झेलम नदी में नाव डूबने से छह लोगों की मौत; दस को बचाया तो तीन अभी भी लापता

अल्ताफ बुखारी बोले आज नहीं कोई राजनीतिक गतिविधि 

हमारी संवेदनाएं इस नुकसान को सहने वालों के साथ हैं। हम समर्थन और एकजुटता के साथ प्रभावित परिवारों के साथ खड़े हैं। बता दें लोन उत्तरी कश्मीर के बारामूला निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। अल्ताफ बुखारी के नेतृत्व वाली जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी ने 'एक्स' पर कहा कि आज कश्मीर घाटी में कोई राजनीतिक गतिविधि नहीं होगी।

नाव पलटने की घटना से हुई त्रासदी को देखते हुए अपनी पार्टी आज के लिए निर्धारित अपनी सभी गतिविधियों और कार्यक्रमों को स्थगित कर रही है। इस घातक घटना में बच्चों सहित कीमती जिंदगियों की हानि सभी के लिए एक बड़ी त्रासदी है।" हममें से, और हम शोक मना रहे हैं। उन्होंने आगे कहा इसलिए, आज घाटी में कहीं भी कोई राजनीतिक गतिविधि नहीं होगी।

यह भी पढ़ें: भाजपा पीएम मोदी के चेहरे पर लड़ रही चुनाव, कांग्रेस को स्थानीय मुद्दों से आस; ऊधमपुर सीट पर 'दो सिंह' आमने-सामने


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.