Move to Jagran APP

Lockdown Violators: वधावन परिवार की क्‍वारंटाइन अवधि पूरी, अब ईडी और सीबीआइ करेगी पूछताछ

Lockdown Violators लॉकडाउन का उल्‍लंघन कर पांच कारों में सवार होकर खंडाला से महाबलेश्‍वर के लिये निकले वधावन परिवार की क्‍वारंटाइन अवधि पूरी हो चुकी है अब उन्‍हें ईडी और सीबीआई

By Babita kashyapEdited By: Published: Wed, 22 Apr 2020 10:21 AM (IST)Updated: Wed, 22 Apr 2020 01:03 PM (IST)
Lockdown Violators: वधावन परिवार की क्‍वारंटाइन अवधि पूरी, अब ईडी और सीबीआइ करेगी पूछताछ

मुंबई, एएनआइ। महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने बताया की आज वधावन परिवार अपनी क्‍वारंटाइन अवधि पूरी कर रहा है। इसलिये पुलिस ने ईडी और सीबीआई को उन्‍हें हिरासत में लेने के लिये सूचित कर दिया है। उनसे दोपहर में दो बजे वधावन परिवार को हिरासत में लेने का अनुरोध किया गया है। जब तक ये लोग ईडी और सीबीआइ इन्‍हें  नहीं ले जाती तब तक ये हमारी हिरासत में रहेंगे। 

loksabha election banner

गौरतलब है की 9 अप्रैल को पुलिस ने वधावन परिवार के सदस्‍यों को लॉकडाउन का उल्‍लंघन करने के मामले में महाराष्ट्र के सतारा जिले के महाबलेश्‍वर से हिरासत में लिया था। इस परिवार के 22 लोग वहां के एक फार्म हाउस में थे जबकि कोरोना के कारण पुणे और सतारा जिलों को सील किया गया है इसके बावजूद ये परिवार पांच कारों में सवार हो खंडाला से महाबलेश्‍वर के सफर पर गये थे ज्ञात हो कि कपिल व धीरज वधावन यस बैंक और डीएचएफएल घोटाले के मामले में आरोपी हैं। 

लॉकडाउन में वधावन परिवार को कैसे मिली घूमने की अनुमति

इस मामले में देवेंद्र फडणवीस ने ट्वीट कर गृह मंत्री अनिल देशमुख से जवाब मांगा था की जब पूरे देश में लॉकडाउन लागू किया गया है तो वधावन परिवार को यात्रा की अनुमति कैसे मिल गयी। मामले की छानबीन से पता चला की महाराष्ट्र के प्रधान सचिव अमिताभ गुप्ता ने वधावन परिवार को महाबलेश्वर जाने का अनुमति पत्र दिया था। इस मामले पर कार्रवाई करते हुए अमिताभ गुप्‍ता को तत्‍काल प्रभाव से अनिवार्य अवकाश पर भेज दिया गया था। लॉकडाउन के आदेशों का उल्लंघन करने के मामले में महाबलेश्वर पुलिस स्टेशन में DHFL समूह के कपिल वधावन और 22 अन्य (उनके परिवार के सदस्यों और नौकरों) के खिलाफ कार्रवाई करते हुए FIR दर्ज की गयी। 

 LIVE Coronavirus Maharashtra: महाराष्‍ट्र में कोरोना का कहर, 24 घंटे में 553 नये मामले 

 Palghar Mob Lynching : अनिल देशमुख बोले, व्हाट्सएप के जरिए जारी होगी आरोपियों की लिस्‍ट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.