Move to Jagran APP

महाराष्‍ट्र में छत्रपति शिवाजी महाराज पर दिए राज्‍यपाल के बयान की राउत ने की आलोचना, कहा- चलाया जाए महाभियोग

शिवसेना (उद्धव ठाकरे) नेता और राज्‍य सभा सांसद संजय राउत ने राज्‍यपाल भगत सिंह कोश्‍यारी के दिए बयान की खूब आलोचना की है जिसमें उन्‍होंने छत्रपति शिवाजी महाराज को पुराने जमाने का और बी.आर. अंबेडकर से लेकर नितिन गडकरी को नए जमाने का आदर्श बताया है।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenPublished: Tue, 29 Nov 2022 12:35 PM (IST)Updated: Tue, 29 Nov 2022 12:35 PM (IST)
महाराष्‍ट्र में छत्रपति शिवाजी महाराज पर दिए राज्‍यपाल के बयान की राउत ने की आलोचना, कहा- चलाया जाए महाभियोग
संजय राउत ने कहा कि राज्‍यपालपर महाभियोग चलाया जाना चाहिए

मुंबई, मिड डे। महाराष्‍ट्र के राज्‍यपाल भगत सिंह कोश्‍यारी (Bhagat Singh Koshyari) के हाल ही में छत्रपति शिवाजी महाराज (Chhatrapati Shivaji Maharaj) पर दिए गए बयान पर सियासी घमासान मचा हुआ है। उनकी इस टिप्‍पणी पर अपनी राय देते हुए शिवसेना (उद्धव ठाकरे) नेता और राज्‍य सभा सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने कहा है कि एक ऐसा इंसान जिसने छत्रपति शिवाजी महाराज का अपमान किया है वह अभी भी राजभवन में बैठा हुआ है। 

loksabha election banner

राज्‍यपाल पर महाभियोग चलाया जाए: संजय राउत

राउत ने कहा, 'यह शर्मनाक है कि मुख्‍यमंत्री, उप मुख्‍यमंत्री और भाजपा उनकी की हुई टिप्‍पणी का समर्थन कर रहे हैं। अगर हम सरकार में होते और उस दौरान अगर कोई छत्रपति शिवाजी महाराज के बारे में ऐसी बात करता, तो ये ही लोग सड़कों पर उतरकर हमारे खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते। लेकिन आज ये खामोश हैं। हम चाहते हैं कि राज्‍यपाल पर महाभियोग (Impeachment) चलाया जाए।' उन्‍होंने आगे कहा, 'यह प्रस्‍ताव केंद्र सरकार के पास भेजी जानी चाहिए और अगर कैबिनेट ऐसा नहीं करती है, तो शिवसेना जरूर करेगी।'

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी न तो पद छोड़ने जा रहे, न हटाया जा रहा, राजभवन ने किया अफवाहों का खंडन

जानें क्‍या है पूरा मामला

दरअसल, बीते शनिवार को औरंगाबाद में आयोजित एक दीक्षांत समारोह के अवसर पर राज्‍यपाल ने कहा था, 'जब हम छोटे थे तो स्‍कूल में हमसे अक्‍सर पूछा जाता था कि आपका आदर्श कौन है? हमारा जवाब जवाहर लाल नेहरू (Jawahar Lal Nehru), सुभाषचंद्र बोस (Subhash Chandra Bose) और महात्‍मा गांधी (Mahatma Gandhi) हुआ करता था। महाराष्‍ट्र में आपको कहीं और देखने की जरूरत ही नहीं है...छत्रपति शिवाजी महाराज बीते दिनों की बात है, आज के जमाने में बाबा साहेब अंबेडकर (Baba Saheb Ambedkar), नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) कई महानुभाव हमारे समक्ष मौजूद हैं।' राज्यपाल के इसी बयान को निशाने पर लेते हुए शिवसेना नेता राउत ने भाजपा पर हमला बोला है।

इजराइली फिल्म मेकर ने कश्मीर फाइल्स को कहा वल्गर, संजय राउत बोले- फिल्म के बाद हुईं सबसे ज्यादा हत्याएं


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.