Move to Jagran APP

Buldhana Bus Accident: पुलिस को बुलढाणा दुर्घटना के पीछे मानवीय भूल का संदेह, ड्राइवर के खिलाफ मुकदमा दर्ज

महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले में समृद्धि एक्सप्रेस-वे पर शनिवार को हुई बस दुर्घटना में 25 यात्रियों की झुलस कर मौत हो गई। नागपुर से पुणे जा रही बस में कुल 33 यात्री सवार थे। बकौल पुलिस बस दुर्घटना देर रात डेढ़ बजे सिंदखेडराजा के पास पिंपलखुटा गांव में हुई जिसमें 25 यात्रियों की मौत हो गई। बस के ड्राइवर और क्लीनर सहित आठ अन्य लोग बच गए।

By AgencyEdited By: Anurag GuptaPublished: Sat, 01 Jul 2023 06:50 PM (IST)Updated: Sat, 01 Jul 2023 06:50 PM (IST)
Buldhana Bus Accident: पुलिस को बुलढाणा दुर्घटना के पीछे मानवीय भूल का संदेह, ड्राइवर के खिलाफ मुकदमा दर्ज
पुलिस को बुलढाणा दुर्घटना के पीछे मानवीय भूल का संदेह (फोटो: एएनआई)

मुंबई, पीटीआई। महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले में समृद्धि एक्सप्रेस-वे पर शनिवार को हुई बस दुर्घटना में 25 यात्रियों की झुलस कर मौत हो गई, जबकि अन्य आठ का अस्पताल में इलाज चल रहा है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, एक बस के डिवाइडर से टकराने के बाद उसमें आग लग गई। जिसकी वजह से 25 यात्रियों की मौत हो गई।

loksabha election banner

वहीं, पुलिस को इस बात का संदेह है कि दुर्घटना 'मानवीय भूल' की वजह से हुई। राजमार्ग पुलिस के एक अधिकारी ने मुताबिक, ड्राइवर के इस दावे के विपरीत कि टायर फटने के बाद डिवाइडर से टकराने के कारण बस में आग लग गई, पुलिस का मानना है कि चालक को नींद आ गई और उसने वाहन पर नियंत्रण खो दिया।

बस में कितने यात्री थे सवार?

नागपुर से पुणे जा रही बस में कुल 33 यात्री सवार थे। बकौल पुलिस, बस दुर्घटना देर रात डेढ़ बजे सिंदखेडराजा के पास पिंपलखुटा गांव में हुई, जिसमें 25 यात्रियों की मौत हो गई। बस के ड्राइवर और क्लीनर सहित आठ अन्य लोग बच गए, क्योंकि वे टूटी खिड़की से बाहर निकलने में कामयाब रहे।

रात के खाने के लिए बस यवतमाल जिले के कारंजा में रुकी थी। इसके बाद बस ने मुंबई-नागपुर हाई-स्पीड कैरिजवे पर सिंदखेडराजा तक लगभग 150 किलोमीटर का सफर लगभग ढाई घंटे में किया। इससे पता चलता है कि बस की औसत स्पीड 60-70 किलोमीटर प्रति घंटा थी।

बस दुर्घटना की क्या है वजह? 

पुलिस अधिकारी ने बताया कि स्पीड समस्या नहीं हो सकती है। प्रथम दृष्टया यह मानवीय भूल का नतीजा लगता है। हालांकि, ड्राइवर ने कहा कि बस का टायर फटने की वजह से दुर्घटना हुई, लेकिन दुर्घटना की वजह जानने के लिए जांच की जा रही है कि क्या यह मानवीय भूल थी। उन्होंने बताया कि दुर्घटना के बाद डीजल टैंक फटने की वजह से बस में आग लग गई।

ड्राइवर के खिलाफ मुकदमा दर्ज

बता दें कि ड्राइवर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। इस बीच, अमरावती क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय की एक रिपोर्ट में कहा गया कि समृद्धि एक्सप्रेस-वे पर टायर फटने की वजह से दुर्घटना नहीं हो सकती, क्योंकि घटनास्थल पर रबर के टुकड़े या टायर के निशान नहीं थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.