Move to Jagran APP

PFI बैन पर बोले महाराष्ट्र ATS चीफ विनीत अग्रवाल- 2047 तक भारत को इस्लामिक देश बनाने की हो रही थी साजिश

महाराष्ट्र एटीएस (Anti Terror Squad) के चीफ विनीत अग्रवाल (Vineet Agarwal) ने बृहस्पतिवार को मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि पीएफआई लोगों के बीच घृणा और नफरत पैदा कर 2047 तक भारत को इस्लामिक देश बनाने की साजिश में थे।

By AgencyEdited By: Aditi ChoudharyPublished: Thu, 29 Sep 2022 05:17 PM (IST)Updated: Thu, 29 Sep 2022 05:17 PM (IST)
महाराष्ट्र ATS चीफ विनीत अग्रवाल बोले- 2047 तक भारत को इस्लामिक देश बनाने की हो रही थी साजिश

मुंबई, एएनआई। केंद्र सरकार ने इस्लामिक संगठन पापुलर फ्रंट आफ इंडिया (PFI) पर आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा देने को लेकर पांच साल का प्रतिबंध लगा दिया है। देशभर में पीएफआई के ठिकानों पर छापेमारी के बाद हर रोज इससे जुड़े नए खुलासे हो रहे हैं। महाराष्ट्र एटीएस (Anti Terror Squad) के चीफ विनीत अग्रवाल (Vineet Agarwal) ने बृहस्पतिवार को मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि पीएफआई लोगों के बीच घृणा और नफरत पैदा कर 2047 तक भारत को इस्लामिक देश बनाने की साजिश में थे।

loksabha election banner

व्याख्यान की आड़ में लोगों को उकसाते थे पीएफआई 

एटीएस प्रमुख ने बताया कि टारगेट किलिंग पीएफआई के मुख्य कामों का हिस्सा था। फिलहाल पुलिस उनके खातों को फ्रीज करने में जुटी है। वहीं उनके डाटा को रिकवर करने की भी कोशिश की जा रही है। उन्होंने बताया कि पीएफआई के सदस्य खुद को सामाजिक विकास और शारीरिक शिक्षा से जुड़े व्यक्तियों के रूप में चित्रित करते थे और लोगों को इकट्ठा करते थे। फिर भड़काऊ व्याख्यान देते थे। विनीत अग्रवाल ने कहा कि पीएफआई के सदस्य उनकी व्याख्यान में शामिल लोगों को आत्मरक्षा के लिए ईंट और अन्य नुकीली चीज अपनी छतों पर रखने के लिए उकसाते थे।

यह भी पढ़ें- सीएम नीतीश 2047 तक भारत का इस्लामीकरण का समर्थन करते हैं? गिरिराज ने बिहार के मुख्यमंत्री ने पूछा तीखा सवाल

सार्वजनिक मंच पर एकत्रित होने पर पाबंदी

उन्होंने बताया कि पीएफआई की संदिग्ध गतिविधियां सालों से चल रही हैं। केंद्र ने सबूत इकट्ठा करने के बाद इनके खिलाफ देशव्यापी कार्रवाई की जो न्यायिक जांच में खड़े हो सकते हैं। केंद्र की मोदी सरकार ने PFI पर प्रतिबंध लगा दिया जिसके बाद संगठन को भंग कर दिया गया है। अब उन्हें कानूनी मंच के अलावा किसी भी मंच पर फिर से इकट्ठा होने या विरोध करने का कोई अधिकार नहीं है।

डिस्क्लेमर: इस समाचार को भारत सरकार के आदेश के बाद पोर्टल से हटा दिया गया है। आपको हुई असुविधा के लिए खेद है।

यह भी पढ़ें- Aligarh News: यूपी से भागने की फिराक में था PFI की राजनीतिक विंग का प्रदेश अध्‍यक्ष, WhatsApp chats भी मिटाए, STF की पूछताछ के बाद भेजा जेल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.