Move to Jagran APP

IND vs NZ Semi Final: 'वानखेड़े स्टेडियम में हो सकती है नापाक घटना', मुंबई पुलिस को फोटो के साथ मिली धमकी, लातूर से संदिग्ध गिरफ्तार

एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक अज्ञात व्यक्ति से धमकी भरा मैसेज मिलने के बाद मुंबई पुलिस हाई अलर्ट पर है। एक बयान में मुंबई पुलिस ने कहा कि धमकी भरे मैसेज में कहा गया है कि भारत बनाम न्यूजीलैंड मैच के दौरान मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में एक नापाक घटना को अंजाम दिया जाएगा। धमकी भरे मैसेज के साथ अज्ञात व्यक्ति ने एक तस्वीर भी भेजी थी।

By Jagran NewsEdited By: Siddharth ChaurasiyaPublished: Wed, 15 Nov 2023 11:05 AM (IST)Updated: Wed, 15 Nov 2023 11:05 AM (IST)
'एक्स' पर एक अज्ञात शख्स से धमकी भरा मैसेज मिलने के बाद मुंबई पुलिस हाई अलर्ट पर है।

एएनआई, मुंबई। एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक अज्ञात व्यक्ति से धमकी भरा मैसेज मिलने के बाद मुंबई पुलिस हाई अलर्ट पर है। एक बयान में मुंबई पुलिस ने कहा कि धमकी भरे मैसेज में कहा गया है कि भारत बनाम न्यूजीलैंड मैच के दौरान मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में एक "नापाक" घटना को अंजाम दिया जाएगा।

loksabha election banner

धमकी भरे मैसेज के साथ अज्ञात व्यक्ति ने एक तस्वीर भी भेजी थी। धमकी देने वाले व्यक्ति ने अपने पोस्ट पर मुंबई पुलिस को टैग किया था और एक फोटो में बंदूक, हथगोले और गोलियां दिखाई थीं।

वानखेड़े स्टेडियम में आज खेला जाएगा सेमीफाइनल मैच

बता दें कि क्रिकेट विश्व कप के सेमीफाइनल का पहला मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में बुधवार (15 नवंबर) को खेला जाना है, लेकिन उससे पहले मुंबई पुलिस को मैच को निशाना बनाए जाने की धमकी मिली है। वहीं, मामले की गंभीरता को देखते हुए मुंबई पुलिस ने वानखेड़े स्टेडियम और इसके आसपास के इलाकों में कड़ी नजर बनाई है।

धमकी मिलने पर मुंबई पुलिस ने क्या कहा?

इस बीच, मु्ंबई पुलिस उपायुक्त प्रवीण मुंधे ने मंगलवार को कहा कि वानखेड़े स्टेडियम में भारत बनाम न्यूजीलैंड सेमीफाइनल के लिए पुलिस पूरी तरह से तैयार थी। समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए उन्होंने कहा, "मुंबई का वानखेड़े स्टेडियम आगामी भारत बनाम न्यूजीलैंड सेमीफाइनल मैच (आईसीसी विश्व कप) की मेजबानी कर रहा है। स्टेडियम पहले ही चार मैचों की मेजबानी कर चुका है और जहां तक सुरक्षा की बात है, तो हम अच्छी तरह से तैयार हैं।

उन्होंने कहा कि इस सेमीफाइनल मैच के महत्व को ध्यान में रखते हुए हमने सुरक्षा के उपाय बढ़ा दिए हैं। स्टेडियम और उसके आसपास लगभग 120 अधिकारी और 600 पुरुष तैनात किए जाएंगे। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, "इसके साथ ही हमारे पास सुरक्षा देखभाल के लिए सहायक हमलावर बल, दंगा नियंत्रण दल और हमारी त्वरित प्रतिक्रिया टीमें भी तैयार हैं।"

धमकी देने वाला संदिग्ध नाबालिग लातूर से गिरफ्तार

मुंबई पुलिस ने धमकी भरा मैसेज भेजने वाले 17 वर्षीय संदिग्ध लड़के को महाराष्ट्र के लातूर से गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि, उसने 'एक्स' पर मुंबई पुलिस को टैग कर के धमकी वाला पोस्ट क्यों किया था। इसकी जानकारी अभी तक नहीं मिल पाई है। मुंबई क्राइम ब्रांच संदिग्ध लड़के से पूछताछ कर रही है।

 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ Semi Final: वानखेड़े स्‍टेडियम पर टॉस तय कर देगा मैच का 'बॉस', ये फैक्‍ट बहुत अच्‍छी तरह कर रहा है साबित

यह भी पढ़ें: IND vs NZ Pitch Report: बल्‍लेबाज मचाएंगे धमाल या गेंदबाजों का होगा बोलबाला, जानें वानखेड़े स्‍टेडियम की पिच से किसे मिलेगी मदद?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.