Move to Jagran APP

Navi Mumbai News: महिला ने बैंक अधिकारी बनकर की 54 करोड़ रुपये से अधिक की ठगी, जानिए कैसे फिल्मी अंदाज में दिया धोखाधड़ी को अंजाम

कलंबोली स्थित समिति के एक अधिकारी द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के अनुसार एक महिला ने 2022 में पनवेल में एक राष्ट्रीयकृत बैंक की प्रबंधक बनकर सदस्यों और पदाधिकारियों से संपर्क किया। अधिकारी ने कहा कि उसने उनका विश्वास हासिल किया और उन्हें समिति के धन को सावधि जमा में निवेश करने का लालच दिया।महिला ने राष्ट्रीयकृत बैंक की अधिकारी बनकर मुंबई 54 करोड़ रुपये से अधिक की ठगी की।

By Agency Edited By: Babli Kumari Tue, 11 Jun 2024 01:20 PM (IST)
Navi Mumbai News: महिला ने बैंक अधिकारी बनकर की 54 करोड़ रुपये से अधिक की ठगी, जानिए कैसे फिल्मी अंदाज में दिया धोखाधड़ी को अंजाम
महिला ने बैंक अधिकारी बनकर की 54 करोड़ रुपये से अधिक की ठगी (प्रतिकात्मक फोटो)

पीटीआई, ठाणे। नवी मुंबई में एक महिला ने राष्ट्रीयकृत बैंक की अधिकारी बनकर मुंबई महानगर क्षेत्र लौह एवं इस्पात बाजार समिति से 54 करोड़ रुपये से अधिक की ठगी कर ली है। नवी मुंबई पुलिस ने महिला के खिलाफ मामला दर्ज किया है। एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

कलंबोली स्थित समिति के एक अधिकारी द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के अनुसार, एक महिला ने जून 2022 में पनवेल में एक राष्ट्रीयकृत बैंक की प्रबंधक बनकर सदस्यों और पदाधिकारियों से संपर्क किया। अधिकारी ने कहा कि उसने उनका विश्वास हासिल किया और उन्हें समिति के धन को सावधि जमा में निवेश करने का लालच दिया, फर्जी दस्तावेजों के साथ कोटेशन जमा करने के बाद उन्हें उच्च ब्याज दर का वादा किया।

महिला ने बैंक को फर्जी और जाली रसीदें कीं जारी 

उन्होंने कहा कि सदस्यों और पदाधिकारियों ने 54.28 करोड़ रुपये का निवेश किया और आरोपी महिला ने इसके लिए फर्जी और जाली रसीदें जारी कीं। अधिकारी ने बताया कि जब समिति ने जमा की अवधि समाप्त होने पर धन वापसी और ब्याज मांगा तो उन्होंने टालमटोल वाला जवाब दिया और राशि भी नहीं लौटाई।

यह भी पढ़ें- सुप्रिया सुले ने मोहन भागवत के बयान का किया स्वागत, जानिए क्यों कहा सबकुछ बंदूक से हल नहीं होता