Move to Jagran APP

Coronavirus In Maharashtra: महाराष्ट्र में इस खास निशान से होगी कोरोना संक्रमित लोगों की पहचान

Coronavirus In Maharashtra महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमित लोगों की पहचान के लिए उनके बायें हाथ पर ठप्‍पा लगाया जाएगा।

By Babita kashyapEdited By: Published: Tue, 17 Mar 2020 11:00 AM (IST)Updated: Tue, 17 Mar 2020 11:31 AM (IST)
Coronavirus In Maharashtra:  महाराष्ट्र में इस खास निशान से होगी कोरोना संक्रमित लोगों की पहचान
Coronavirus In Maharashtra: महाराष्ट्र में इस खास निशान से होगी कोरोना संक्रमित लोगों की पहचान

मुंबई, एएनआइ। महाराष्ट्र में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों के बायें हाथ पर स्टांप लगायी जाएगी। जिससे उनकी पहचान आसानी से हो सके और उन्हें अन्य लोगों से दूर रखा जा सके। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे के अनुसार कोरोना से संक्रमित लोगों के बायें हाथ पर एक खास ठप्पा लगाया जाएगा। इससे वायरस को फैलने से रोकने में मदद मिलेगी।

prime article banner

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये लिये गये खास निर्णय

महाराष्ट्र में सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये जिला अधिकारियों के साथ हुई बैठक में सीएम उद्धव ठाकरे ने मीडिया को बताया कि कोरोना वायरस से लोगों को सुरक्षित रखने के लिए स्कूल-कॉलेज बंद करने का निर्णय किया गया है। इसके अलावा ट्रेन, बस व होटल भी बंद करने का आदेश दे दिया गया है। इस खास बैठक में मुख्यमंत्री ठाकरे ने आम जन से अपील करते हुए कहा कि हर चीज के लिए कानून प्रावधान करना जरूरी नहीं है। हमें खुद भी जागरूक होना पड़ेगा जिससे स्थिति को बिगड़ने से बचाया जा सके।  

महाराष्ट्र में कोरोना का कहर

महाराष्ट्र में कोरोना 39 मामलों की पुष्टि हो चुकी है जिसमें 6 ताजे मामलों में 3 मुंबई के हैं, 2 नवी मुंबई के है और 1 मामला यवतमाल जिले का है। इस प्रकार पुणे के पिंपरी चिंचवण में अब तक 9 मामले सामने आये हैं। पुणे में 7, मुंबई में  6, नागपुर में 4, यवतमाल में 3, कल्याण में 3, नवी मुंबई में 3 और रायगढ़, ठाणे, अहमदनगर व औरंगाबाद में एक-एक रोगी की पुष्टि हो चुकी हे। हालांकि, देश में सबसे अधिक रोगी महाराष्ट्र में पाये गये हैं, लेकिन इसके बाद भी सरकार ने स्थिति नियंत्रण में बतायी है और इसका प्रसार रोकने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है। 

Coronavirus In Maharashtra: पुणे में कोरोना वायरस के चलते अगले तीन दिन तक बंद रहेगी दुकानें

31 मार्च तक मंदिर बंद रखने के आदेश 

कोरोना वायरस को लेकर महाराष्ट्र के मंदिरों को 31 मार्च तक बंद रखने के आदेश दिये गये हैं। हालांकि, इस दौरान पूजा-पाठ रोज की तरह ही होगा, लेकिन आम लोगों को मंदिर से दूर रखा जाएगा। मुंबई का सुप्रसिद्ध सिद्धिविनायक मंदिर, उस्मानाबाद का तुलजाभवानी मंदिर एवं रत्नागिरि का गणपति फुले मंदिर आम लोगों के दर्शन के लिए बंद रहेगा। गौरतलब है कि यहां प्रतिदिन काफी संख्या में भक्त भगवान के दर्शनों के लिए आते हैं। 

Coronavirus Alert: कोरोना वायरस के चलते बंद रहेंगे मंदिर, आरती की होगी वेबकास्टिंग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.