Move to Jagran APP

Coronavirus In Maharashtra: पुणे में कोरोना वायरस के चलते अगले तीन दिन तक बंद रहेगी दुकानें

Coronavirus In Maharashtra फेडरेशन ऑफ पुणे ट्रेड एसोसिएशन ने अगले तीन दिन तक पुणे में बाजार और दुकानें बंद रखने का निर्णय लिया है।

By Babita kashyapEdited By: Published: Tue, 17 Mar 2020 10:14 AM (IST)Updated: Tue, 17 Mar 2020 12:28 PM (IST)
Coronavirus In Maharashtra: पुणे में कोरोना वायरस के चलते अगले तीन दिन तक बंद रहेगी दुकानें
Coronavirus In Maharashtra: पुणे में कोरोना वायरस के चलते अगले तीन दिन तक बंद रहेगी दुकानें

पुणे, एएनआइ। महाराष्ट्र में फेडरेशन ऑफ पुणे ट्रेड एसोसिएशन ने कोरोना वायरस के प्रसार से बचने के लिए अगले तीन दिनों (19 मार्च तक) के लिए शहर में दुकानें बंद रखने का निर्णय लिया है। गौरतलब है कि महाराष्ट्र में अब तक कोरोना वायरस के 39 मरीज पॉजीटिव पाये गये हैं। लगातार बढ़ रही ये संख्या चिंताजनक बन गयी है। 

loksabha election banner

 बता दें कि विश्व के 135 देशों में कोरोना फैल चुका है। भारत में लगभग कोरोना पॉजिटिव के 125 मामले सामने आ चुके हैं। महाराष्ट्र देश का अकेला ऐसा राज्य है जहां कोरोना से संक्रमित रोगियों की संख्या 39 तक पहुंच चुकी है। बीते शनिवार को पुणे के पिंपरी-चिंचवड़ में कोरोना के पांच मामले पॉजिटिव पाये गये थे।

मंदिरों को बंद रखने के आदेश

महाराष्ट्र  सरकार ने 31 मार्च तक यहां के सुप्रसिद्ध मंदिरों को बंद रखने का आदेश दिया है। हालांकि यहां पूजा पाठ रोज की तरह ही किया जाएगा। लेकिन आम लोगों को भगवान के दर्शनों की इजाजत नहीं होगी। जिससे भीड़भाड़ से बचा जा सके। मुंबई के सुप्रसिद्ध सिद्धिविनायक मंदिर, उस्मानाबाद का तुलजाभवानी मंदिर एवं रत्नागिरि का गणपति फुले मंदिर में लाखों की संख्या में भक्त प्रतिदिन भगवान के दर्शनों के लिए पहुंचते हैं। 

 कोरोना वायरस महामारी को लेकर बनायी गयी वेबसाइट

पुणे जिला प्रशासन ने कोरोना वायरस को लेकर एक वेबसाइट का विकसित की है। इस पर कोई भी नागरिक या डॉक्टर खुद को रजिस्टर कर सकता है और एक मोबाइल नंबर से वेबसाइट तक पहुंच सकता है। जिसे एक ओटीपी के माध्यम से सत्यापित किया जा सकेगा।  

Coronavirus In Maharashtra: महाराष्ट्र में इस खास निशान से होगी कोरोना संक्रमित लोगों की पहचान

 इस वेबसाइट को विकसित करने वाली टीम का नेतृत्व जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी आयुष प्रसाद ने किया है। प्रसाद के अनुसार ये वेबसाइट बड़े पैमाने पर खुद से कोरंटाइन हुए लोगों की निगरानी में मदद करेगी। इसके अतिरिक्त इससे प्रशासन को उन लोगों से संपर्क करने में मदद मिलेगी। 

Coronavirus Alert: कोरोना वायरस के चलते बंद रहेंगे मंदिर, आरती की होगी वेबकास्टिंग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.