मुंबई, पीटीआइ। वंदे भारत ट्रेन एक बार फिर हादसे का शिकार हो गई है। गुजरात में उदवाड़ा (Udvada) और वापी स्टेशनों (Vapi stations) के बीच गुरुवार शाम गांधीनगर-मुंबई वंदे भारत सुपरफास्ट एक्सप्रेस से एक मवेशी टकरा गया। रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि टक्कर से ट्रेन के फ्रंट पैनल को मामूली नुकसान पहुंचा है। दो महीने पहले परिचालन शुरू होने के बाद से इस मार्ग पर सेमी-हाई स्पीड ट्रेन से मवेशी के टकराने की यह चौथी घटना है।

करीब 12 मिनट रुकने के बाद दोबारा शुरू की यात्रा

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुमित ठाकुर ने कहा कि घटना उदवाड़ा और वापी के बीच समपार फाटक संख्या 87 के पास शाम करीब छह बजकर 23 मिनट पर हुई। कुछ देर रुकने के बाद शाम 6.35 बजे ट्रेन ने यात्रा शुरू की। हालांकि हादसे के बाद यात्रियों को किसी प्रकार के नुकसान की खबर नहीं है। सभी यात्री सुरक्षित हैं।

इससे पहले तीन बार हो चुकी है हादसे का शिकार

मालूम हो कि वंदे भारत एक्‍सप्रेस के साथ जानवरों के टकराने का ये कोई पहला मामला नहीं है। वंदे भारत इससे पहले भी तीन बार हादसे का शिकार हो चुकी है। इससे पहले बंदे भारत 29 अक्‍टूबर को अतुल रेलवे स्‍टेशन (Atul Railway Station) के पास सुबह 8 बजकर 17 मिनट पर बैल के टकरा गई थी।

6 अक्‍टूबर को जानवरों के झुंड से टकरायी थी वंदे भारत

मालूम हो कि 6 अक्‍टूबर को भी भारत की हाइस्‍पीड ट्रेन वंदे भारत सुबह 11 बजकर 18 मिनट पर हादसे का शिकार हो गई थी। ट्रेन वटवा और मणिनगर स्‍टेशन के नजदीक भैंसों के झुंड से टकरा गई थी। ये ट्रेन मुंबई से अहमदाबाद जा रही थी।

7 अक्‍टूबर को गाय से टकरायी थी वंदे भारत

वंदे भारत एक्सप्रेस 7 अक्‍टूबर को फिर हादसे का शिकार हो गई थी। ये हादसा ट्रैक पर मवेशियों के झुंड के आने की वजह से हुआ। हादसा मुंबई से लगभग 32 किलोमीटर की दूरी पर आणंद के करीब दोपहर 3 बजकर 48 मिनट पर हुआ था।

यह भी पढ़ें- चीन में ओमिक्रॉन के वेरिएंट BA.5, BA.7 और XBB से बढ़े केस-मौतें, भारत के 98% लोगों में हर्ड इम्युनिटी ने बचाया

यह भी पढ़ें- Fact Check: इंदौर की सभा में राहुल ने जानबूझकर किया था माइक ऑफ, दु्ष्प्रचार की मंशा से वायरल हो रहा एडिटेड वीडियो क्लिप

Edited By: Sonu Gupta

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट