Move to Jagran APP

पुणे में करीब 70 पीएफआइ कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज, NIA की छापेमारी के खिलाफ कर रहे थे प्रदर्शन

पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के कई ठिकानों पर एनआइए (NIA) की छापेमारी के विरोध में धरना प्रदर्शन कर रहे पीएफआई कार्यकताओं (PFI Workers) पुणे पुलिस (Pune Police) ने मामला दर्ज कर लिया है। महाराष्ट्र के अलावा देश के अन्य 10 राज्यों में भी छापेमारी की गई थी।

By AgencyEdited By: Babita KashyapPublished: Sat, 24 Sep 2022 10:50 AM (IST)Updated: Sat, 24 Sep 2022 10:50 AM (IST)
60-70 पीएफआई कार्यकर्ताओं के साथ रियाज सैय्यद नाम के एक व्यक्ति के खिलाफ पुणे पुलिस ने मामला दर्ज

पुणे, एजेंसी। महाराष्ट्र में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के कई ठिकानों पर एनआइए (NIA) की छापेमारी को लेकर कल (23 सितंबर ) जिला कलेक्टर कार्यालय के सामने धरना प्रदर्शन किया था। समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक इस मामले में पुणे (Pune) शहर में 60-70 अन्य पीएफआई कार्यकर्ताओं (PFI Workers) के साथ रियाज सैय्यद (Riyaz Sayyad) नाम के एक व्यक्ति के खिलाफ पुणे पुलिस (Pune Police) ने मामला दर्ज किया है।

loksabha election banner

एनआइए के साथ एटीएस, जीएसटी और ईडी की टीम भी शामिल

गौरतलब है कि बीती 22 सितंबर को एनआइए ने पीएफआइ के कई ठिकानों पर छापेमारी की थी। महाराष्ट्र के अलावा देश के अन्य 10 राज्यों में भी छापेमारी की गई थी। महाराष्ट्र के पुणे, भिवंडी और नवी मुंबई जैसे इलाकों में की गई छापेमारी में एनआइए के साथ एटीएस, जीएसटी और ईडी (ATS, GST and ED) की टीम भी शामिल थी।

इस छापेमारी में एनआइए ने पीएफआई कार्यकर्ता रजी खान को भी हिरासत में ले लिया था। इसके बाद एनआइए की टीम नासिक के लिए रवाना हुई थी। महाराष्ट्र में स्थित कार्यालयों से एजेंसियों ने अन्‍य सामना भी बरामद किया है।

20 लोगों की हुई थी गिरफ्तारी

मिली जानकारी के अनुसार पुणे, कोल्हापुर, औरंगाबाद, बीड़, परभणी, नांदेड, मुंबई, नवी मुंबई, ठाणे, मालेगांव (नासिक जिला) और जलगांव में एटीएस की अलग-अलग टीमों ने छापेमारी की थी। इन इलाकों से एटीएस की टीमों ने करीब 20 लोगों की गिरफ्तारी के साथ-साथ कई महत्‍वपूर्ण दस्‍तावेज भी बरामद किए थे।

कोंधवा कौसर मस्जिद के करीब भी NIA ने की छापेमारी

पुणे के कोंधवा कौसर मस्जिद के करीब भी एनआइए ने छापेमारी की थी। इसके बाद पीएफआई के नवी मुंबई के नेरुल स्थित ऑफिस पर भी एनआइए की टीम गई थी। नवी मुंबई के नेरुल सेक्टर 23 धरावे गांव में पीएफआइ का कार्यालय है।

मिली जानकारी के अनुसार एटीएस ने मुंबई, नासिक, औरंगाबाद और नांदेड में भारतीय दंड संहिता की अलग-अलग धाराओं के तहत चार मामले दर्ज किए थे। ज्ञात हो कि महाराष्ट्र में इंटेलिजेंस डिपार्टमेंट ने अलर्ट जारी किया था जिसके मुताबिक पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया नाम का इस्लामिक आतंकी संगठन एक ट्रेनिंग प्रोग्राम चल रहा है। जिसके लिए औरंगाबाद और जालना में इस संगठन में सदस्‍यों की भर्ती की जा रही है।

यह भी पढ़ें-

MP News: नाथ संप्रदाय के महंत श्रावणनाथ उर्फ उड़ी बाबा ने लगायी फांसी

छत्‍तीसगढ़ के कोरबा में केंवट समुदाय के 21 मतांतरित परिवारों की घर वापसी, समाज को दिया खास संदेश


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.