Move to Jagran APP

MP: रीवा में व्यक्ति को मुंह से जूता उठाने के लिए किया गया मजबूर, मुक्का मारा गया; वीडियो वायरल

मध्य प्रदेश के रीवा से एक युवक को अर्धनग्न घुमाने का मामला सामने आया है। यहां 34 वर्षीय युवक को अर्धनग्न कर उसको मारा-पीटा गया। सोमवार को पुलिस ने बताया कि युवक को मुक्का मारा गया और मुंह से जूता उठाने के लिए मजबूर किया गया। जिसके बाद वायरल वीडियो के आधार पर पुलिस ने दो आरोपी युवकों को गिरफ्तार कर लिया है।

By Jagran NewsEdited By: Jagran News NetworkPublished: Mon, 24 Jul 2023 04:25 PM (IST)Updated: Mon, 24 Jul 2023 04:25 PM (IST)
मामला सामने आने के बाद पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। (फाइल फोटो)

रीवा, पीटीआई। मध्य प्रदेश के रीवा से एक युवक को अर्धनग्न घुमाने का मामला सामने आया है। यहां 34 वर्षीय युवक को अर्धनग्न कर उसको मारा-पीटा गया। सोमवार को पुलिस ने बताया कि युवक को मुक्का मारा गया और मुंह से जूता उठाने के लिए मजबूर किया गया। जिसके बाद वायरल वीडियो के आधार पर पुलिस ने दो आरोपी युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि, यह मामला दो साल पुराना है और प्रथम दृष्टया में लगता है कि संपत्ति विवाद से जुड़ा हुआ है।

loksabha election banner

वीडियो में पीड़ित युवक के दोनों हाथ पीछे की तरफ बंधे हुए हैं। वो आरोपियों से दया की गुहार लगा रहा है। रीवा के पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह ने पीटीआई-भाषा को बताया, "वीडियो देखने के बाद, हमने मुख्य आरोपी जवाहर सिंह (55) और उसके दो साथियों को गिरफ्तार कर लिया है।" उन्होंने कहा कि वीडियो दो साल पहले की है और पिछले हफ्ते से वायरल हो रहा है।

पुलिस ने बताया कि यह मामला मई 2021 का है। वीडियो रीवा के हनुमना पुलिस स्टेशन की सीमा के अंतर्गत पिपराही गांव में रिकॉर्ड किया गया था। पुलिस के मुताबिक, मुख्य आरोपी आदिवासी है, जबकि पीड़ित युवक ऊंची जाति का है। पुलिस अधिकारी ने कहा कि मुख्य आरोपी एक सरकारी स्कूल में क्लर्क के रूप में कार्यरत है और एक गांव के सरपंच का पति है।

एसपी ने कहा, "पहले आरोपियों ने युवक को अगवा किया, उसके बाद उसे आधा नग्न कर दिया, उसके दोनों हाथ पीछे से बांध दिए, उसे मुक्का मारा और उसके मुंह से जूता उठवाया।" शनिवार को जवाहर सिंह और दो अन्य के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। एक स्थानीय अदालत ने तीनों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

बता दें कि, हाल ही में मध्य प्रदेश के सीधी जिले में एक व्यक्ति द्वारा आदिवासी युवक पर पेशाब करने की घटना का वीडियो वायरल होने के बाद देशभर में भारी आक्रोश फैल गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.