Move to Jagran APP

इंदौर में लव जिहाद के 3 मामले, एक बोला- शादी के बाद अदा करनी होगी नमाज, दूसरे ने बताया बहन तो तीसरा बोला...

MP Love Jihad मध्य प्रदेश में लव जिहाद के मामले लगातार सामने आ रहे है। सरकार के प्रयासों का असर देखने को नहीं मिल रहा है। इंदौर से लव जिहाद के तीन मामले सामने आए है। आप भी जानें इन तीनों मामलों में क्या-क्या हुआ और कैसे इनका खुलासा हुआ।

By Jagran NewsEdited By: Piyush KumarPublished: Fri, 23 Dec 2022 10:21 AM (IST)Updated: Fri, 23 Dec 2022 10:21 AM (IST)
Madhya Pradesh Indore Love Jihad three cases

भोपाल, डिजिटल डेस्क। Love Jihad In Indore: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में लगातार लव जिहाद ( Love Jihad) के मामले सामने आ रहे हैं। इंदौर (Indore) भी इससे अधूता नहीं है। इसी क्रम में हिंदू संगठनों से जुड़े लोगों ने गुरुवार को अलग-अलग स्थानों से तीन मुस्लिम युवकों को पकड़ा। ये लड़के हिंदू लड़कियों के साथ आपत्तिजनक हरकतें कर रहे थे। मामले में पुलिस ने युवकों के खिलाफ कार्रवाई की है।

loksabha election banner

शादी का बना रहा था दबाव

एक युवक खजराना गणेश मंदिर से पकड़ा गया है जो स्कूली छात्रा पर शादी का दबाव बना रहा था। टाइल्स लगाने का काम करने वाले मोहम्मद फैजान नाम का शख्स लड़की से कह रहा था कि, 'तू शादी के बाद नमाज अदा करेगी।' खजराना पुलिस ने युवक को गिरफ्तार करते हुए उसके खिलाफ छेड़छाड़, धमकी और मध्य प्रदेश धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम के तहत केस दर्ज कर किया है। इसके अलावा संयोगितागंज और चंदन नगर पुलिस ने भी दो युवकों के पर कार्रवाई की है।

'नमाज अदा करनी पड़ेगी'

मामले को लेकर एसआइ मनीषा डांगी ने बताया कि, ''लाल चौक इलाके में रहने वाले फैजान और छात्रा की दोस्ती नौवीं कक्षा में पढ़ने के दौरान हुई थी। अभी छात्रा 12वीं में पढ़ती है। वैलेंटाइन डे पर फैजान ने प्रेम का इजहार किया और लड़की को अपने जाल में फंसा लिया। फैजान ने लड़की से कहा कि वो परिवार को बिना बताए शादी कर लेंगे। शादी के बाद तुम मुस्लिम बन जाना। तुम्हें नमाज अदा करनी पड़ेगी।''

पुलिस कर रही है फोन की जांच

एसआइ ने बताया कि, गुरुवार शाम फैजान ने लड़की को खजराना गणेश मंदिर के पास बुलाया और अश्लील हरकतें की। इसी दौरान हिंदू संगठन के लोग पहुंचे और दोनों को पकड़ लिया। छात्रा ने फैजान के इरादे बताए और थाने में रिपोर्ट लिखवाई। पुलिस फैजान की सोशल मीडिया चैटिंग और फोन की जांच कर रही है।

पकड़े जाने पर बताया बहन

इसके अलावा हिंदू संगठन के लोगों ने गुरुवार शाम को आरोपित मोहम्मद समीर नाम के युवक को पकड़ा। समीर भी हिंदू लड़की के साथ अश्लील हरकतें कर रहा था। पकड़े जाने पर वो युवती को बहन बताने लगा। घटना नगीन नगर स्थित सिटी स्टार स्कूल के बाहर की है। हालांकि, छात्रा ने बदनामी के डर से रिपोर्ट लिखवाने से इनकार कर दिया।

नाम बदलकर की थी दोस्ती

एक अन्य मामला संयोगितागंज थाना क्षेत्र से सामने आया है। यहां अरबाज खान नाम के मुस्लिम युवक ने अज्जू बनकर हिंदू युवती से दोस्ती की थी। मामले में हिंदू संगठन के लोगों को सूचना मिली थी कि, रेडियो कॉलोनी स्थित ट्रैफिक पार्क में युवक-युवती आपत्तिजनक हरकतें कर रहे हैं। जैसे ही लोग पार्क में पहुंचे तो युवक भागने की कोशिश करने लगा। हिंदू संगठन के लोगों ने सख्ती से पूछताछ की अरबाज ने अपना नाम अज्जू बताया। आइडी कार्ड मांगने पर वो बहाने बनाने लगा। मोबाइल पर फोटो देखे गए तो तमाम तस्वीरें मस्जिदों और दरगाहों की मिलीं। हिंदू संगठन के लोगों आधार कार्ड देखा तो उसमें युवक का नाम अरबाज खान लिखा था। असलियत सामने आने पर युवती भी चौंक गई, उसने कहा कि वो अभी तक अज्जू समझकर मुलाकात करती थी। युवती ने एफआइआर दर्ज करवाने से इनकार कर दिया। युवक को पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया।

ये भी पढ़ें

Singrauli: चरित्र पर शक की वजह से हुआ झगड़ा, पति ने पत्नी के प्राइवेट पार्ट में डाला डंडा; मौत

'भारत की स्थिति चीन की तुलना में बहुत बेहतर', चीन में हाहाकार के बीच एम्स पूर्व प्रमुख रणदीप गुलेरिया का जवाब


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.