Move to Jagran APP

Bhopal Crime: नाबालिग रेसलर की अपहरण की गुत्थी सुलझी, कोच ने चंडीगढ़ ले जाकर धर्म बदला, फिर की शादी, आरोपी फरार

राजधानी भोपाल में नाबालिग रेसलर के अपहरण की पहली को पुलिस ने सुलझा लिया है। नाबालिग किशोरी को भी पुलिस ने चंडीगढ़ से बरामद किया है। हालांकि किशोरी का अपहरण करने वाला पहलवान अब भी पुलिस गिरफ्त से बाहर है।

By Jagran NewsEdited By: Piyush KumarPublished: Fri, 23 Dec 2022 06:09 PM (IST)Updated: Fri, 23 Dec 2022 06:09 PM (IST)
नाबालिग रेसलर की अपहरण की गुत्थी सुलझी, कोच ने चंडीगढ़ ले जाकर धर्म बदला, फिर की दूसरी शादी, आरोपी फरार

मध्य प्रदेश, भोपाल: राजधानी भोपाल में नाबालिग रेसलर के अपहरण की पहली को पुलिस ने सुलझा लिया है। नाबालिग किशोरी को भी पुलिस ने चंडीगढ़ से बरामद किया है। हालांकि 10वीं में पढ़ने वाली किशोरी का अपहरण करने वाला पहलवान अब भी पुलिस गिरफ्त से बाहर है। टीटी नगर स्टेडियम और रेतघाट तिराहे के सिटी सर्विलांस के सीसीटीवी कैमरे से पुलिस को गाड़ी का सुराग लगा तो अपहरण से पर्दा हटता चला गया। रेसलर को हरियाणा के झज्जर का कुश्ती कोच भोपाल से अगवा कर ले गया था। कुश्ती कोच ने अगवा कर उससे शादी कर ली थी।

loksabha election banner

24 पुलिस कर्मचारियों की टीम की हरियाणा में तैनाती

जानकारी के मुताबिक, रेसलर नौ नवंबर को उस समय गायब हुई थी, जब वह रोज की तरह टीटी नगर स्टेडियम में प्रैक्टिस के लिए निकली थी, लेकिन वापस घर नहीं पहुंची। इस सनसनीखेज मामले को सुलझाने के लिए 24 पुलिस कर्मचारियों की टीम को हरियाणा में एक माह तक कैंप करना पड़ा था। हालांकि घटना के बाद अहम साक्ष्य सीसीटीवी के अलावा मोबाइल फोन से मिल गए थे। पुलिस आरोपित के खिलाफ दुष्कर्म का केस भी दर्ज करेगी।

सीसीटीवी से खुला अपहरण का राज

बेटी के घर नहीं लौटने पर पिता ने थाने में बेटी की गुमशुदगी दर्ज कराई थी। किशोरी की तलाश के लिए विशेष टीम बनाई गईं। इस बीच घटना वाले दिन सीसीटीवी चेक करने के दौरान रेतघाट चौराहे पर लगे कैमरे में हरियाणा की कार का नंबर मिल गया। जांच में पता चला कि कार झज्जर, हरियाणा निवासी राकी सिंह के नाम पर है। वह संदेही नवीन नारा का चचेरा भाई है। कोच नवीन ने अपहरण की योजना पहले ही बना रखी थी। इस वजह से वह भोपाल में आकर श्यामला हिल्स स्थित एक होटल में रूका था। होटल में उसने अपना पता चरखीदादरी, हरियाणा का लिखवाया था। पांच नवंबर को भोपाल में वह किशोरी से मिला था। इसके बाद नौ नवंबर की सुबह वह किशोरी को कार में बिठाकर हरियाणा के लिए रवाना हो गया।

पहले से शादीशुदा था कोच नवीन नारा

नवीन की 2019 में शादी हो चुकी है, पर तलाक नहीं हुआ है। इस बीच पुलिस को पता चला कि किशोरी ने चंडीगढ़ हाईकोर्ट में याचिका लगाई है कि उसने नवीन से शादी कर ली है। नवीन ने धर्म परिवर्तन कर लिया है। उन्हें सुरक्षा चाहिए। याचिका पर नवीन की पत्नी ने आपत्ति लगाई। 9 दिसंबर को सुनवाई होनी थी। इस बीच श्यामला हिल्स थाना प्रभारी उमेश यादव भी हाईकोर्ट पहुंचे। वकील का तर्क था कि मुस्लिम लॉ के अनुसार नाबालिग शादी कर सकती है। यादव ने तर्क दिया कि मुस्लिम लॉ आईपीसी से बड़ा है क्या? विवाद की स्थिति बनने के बाद किशोरी को भोपाल पुलिस के सुपुर्द किया गया। लेकिन फिलहाल नवीन गायब है।

यह भी पढ़ें: गृहमंत्री नरोत्‍तम मिश्रा ने कांग्रेस नेता जीतू पटवारी पर बोला हमला, सदन को गुमराह करने का लगाया आरोप

यह भी पढ़ें: Singrauli: चरित्र पर शक की वजह से हुआ झगड़ा, पति ने पत्नी के प्राइवेट पार्ट में डाला डंडा; मौत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.