Move to Jagran APP

राहुल गांधी बोले- कई लोग खुलकर सामने नहीं आ रहे, मगर मुझे चिट्ठी लिखकर कहते हैं कि वे मेरे साथ हैं

सभा को संबोधित करते पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने कहा कि महाकाल मंदिर के विकास के लिए मेरी सरकार ने 350 करोड़ रपये दिए थे। जब काम हुआ तो श्रेय लेने के लिए नरेन्द्र मोदी आ गए। कमल नाथ ने प्रदेश सरकार को किसान विरोधी बताया।

By Jagran NewsEdited By: Mohammed AmmarPublished: Wed, 30 Nov 2022 02:35 AM (IST)Updated: Wed, 30 Nov 2022 02:35 AM (IST)
राहुल गांधी बोले- कई लोग खुलकर सामने नहीं आ रहे, मगर मुझे चिट्ठी लिखकर कहते हैं कि वे मेरे साथ हैं
राहुल गांधी बोले- कई लोग खुलकर सामने नहीं आ रहे, मगर मुझे चिट्ठी लिखकर कहते कि वे मेरे साथ हैं

उज्जैन, जागरण ऑनलाइन टीम। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा मंगलवार सुबह धर्मधानी उज्जैन पहुंची। सुबह के ठहराव के बाद राहुल महावीर तपोभूमि पहुंचे और जैन संत प्रज्ञा सागर से आशीर्वाद लिया। तपोभूमि में बने कीर्ति स्तंभ का उन्होंने लोकार्पण भी किया। इसके बाद वे ज्योतिर्लिंग महाकाल मंदिर आए। यहां पहले भगवान को साष्टांग दंडवत प्रणाम किया, फिर गर्भगृह में जाकर पूजन अभिषेक किया। बाद में आगर रोड स्थित सामाजिक न्याय परिसर में आयोजित सभा में उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान तपस्वियों का देश है। आज इस देश में तपस्वियों का अपमान हो रहा है। किसान, मजदूर, छोटे व्यापारी, युवा सब तपस्या कर रहे हैं, मगर उन्हें कुछ नहीं मिल रहा है। जो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पूजा करते हैं, उन्हें सब कुछ मिल रहा है।

loksabha election banner

राहुल ने संबोधन की शुरआत जय महाकाल के जयघोष के साथ की। उन्होंने कहा कि इस पवित्र नगरी में आकर बहुत अच्छा लग रहा है। यह भगवान शिव की नगरी है। शिव, राम, कृष्ण ने यहां तपस्या की। हिंदू धर्म में तपस्वियों की पूजा होती है। मैं कोई बड़ी तपस्या नहीं कर रहा, मगर इस देश के किसान, मजदूर, युवा, छोटे व्यापारी आदि सभी बड़ी तपस्या कर रहे हैं, मगर उन्हें कुछ कुछ नहीं मिल रहा। किसानों को बीमा राशि नहीं मिल रही। युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा। नोटबंदी, जीएसटी ने व्यापारियों को परेशान किया है। देश में तीन, चार या पांच लोग ऐसे हैं, जो मोदी की पूजा करते हैं और उन्हें सबकुछ मिल जाता है। राहुल गांधी ने कहा कि यह कांग्रेस की नहीं, किसानों, मजदूरों, छोटे दुकानदारों, तपस्वियों की यात्रा है। कई लोग खुलकर सामने नहीं आ रहे, मगर मुझे चिट्ठी लिखकर कहते हैं कि वे मेरे साथ में हैं।

MP News: पत्नी के अंतिम संस्कार में पीड़ा हुई तो आखिरी यात्रा के लिए सोने के रंग का बनवा दिया स्वर्ग रथ

350 करोड़ मैंने दिए और आ गए मोदी : कमल नाथ

सभा को संबोधित करते पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने कहा कि महाकाल मंदिर के विकास के लिए मेरी सरकार ने 350 करोड़ रपये दिए थे। जब काम हुआ तो श्रेय लेने के लिए नरेन्द्र मोदी आ गए। कमल नाथ ने प्रदेश सरकार को किसान विरोधी बताया।

बच्चों के साथ नृत्य किया

भारत जोड़ो यात्रा सुबह साढ़े सात बजे उज्जैन जिले में पहुंची। निनौरा के रास्ते ठहराव स्थल पर नाश्ता और विश्राम के दौरान कुछ स्कूली बच्चे राहुल से मिलने आ गए। राहुल ने बच्चों से उनके सपनों के बारे में पूछा। जब यह पूछा कि क्या आप कभी एरोप्लेन में बैठे हो, क्या कभी सर्जरी देखी है तो बच्चों ने इन्कार कर दिया। इस पर वहां मौजूद कमल नाथ से राहुल ने कहा कि बच्चों को प्लेन में बैठाएं, हार्ट सर्जरी दिखाएं, ताकि बच्चे अपने सपनों के बारे में जान सकें। राहुल ने बच्चों के साथ पंखिड़ा ओ पंखिड़ा..गीत पर कुछ देर के लिए नृत्य भी किया। कमल नाथ और दिग्विजय सिंह भी उनके साथ झूमे। उज्जैन के सुरासा में रात्रि विश्राम के बाद यात्रा बुधवार सुबह छह बजे घट्टिया, घोंसला होते हुए आगर जिले की ओर रवाना हो जाएगी।

यह भी पढ़ें-  MP Politics: मध्य प्रदेश में भाजपा के असंतुष्ट दिखाएंगे ताकत, अमृत महोत्सव कार्यक्रम में आएंगे एक मंच पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.