Move to Jagran APP

'तुम्हारा रंग काला है...', शादी के एक साल बाद पत्नी ने पत‍ि के साथ रहने से क‍िया इनकार; थाने पहुंचा मामला

मध्य प्रदेश के ग्वालियर से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। बता दें कि यहां एक महिला ने अपने पति को सिर्फ इसलिए छोड़ दिया क्योंकि उसका रंग काला है। वहीं मामले को लेकर एक अधिकारी ने कहा कि व्यक्ति ने इस मुद्दे पर अपनी पत्नी के खिलाफ पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई है। मामले की जांच से पहले दोनों पक्षों को थाने बुलाया गया है।

By Versha Singh Edited By: Versha Singh Thu, 11 Jul 2024 01:51 PM (IST)
ग्वालियर में पत्नी ने पति को छोड़ा, बोली- तुम काले हो (प्रतीकात्मक फोटो)

पीटीआई, ग्वालियर (मध्य प्रदेश)। मध्य प्रदेश के ग्वालियर शहर से एक अनोखा मामला सामने आया है जिसे आप भी सुन के सकते में आ जाएंगे।

बता दें कि ग्वालियर शहर में एक 24 साल के व्यक्ति ने दावा किया है कि उसकी पत्नी ने उसके काले रंग के कारण उसे छोड़ दिया और उसके खिलाफ उत्पीड़न की शिकायत भी दर्ज कराई है।

काले रंग के कारण पत्नी ने पति को छोड़ा

एक अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि हमारे सामने ये मामला आया जिसमें शिकायत की गई थी कि व्यक्ति की पत्नी ने उसे उसका रंग काला होने के कारण छोड़ दिया है। व्यक्ति ने इस मुद्दे पर अपनी पत्नी के खिलाफ पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई है।

पुलिस ने मामले में कोई कार्रवाई शुरू करने से पहले दोनों को शनिवार को काउंसलिंग के लिए बुलाया है।

बुधवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए शहर के विक्की फैक्ट्री इलाके में रहने वाले व्यक्ति ने बताया कि उसकी शादी करीब 14 महीने पहले हुई थी। उसने दावा किया कि शादी के तुरंत बाद ही उसकी पत्नी उसे परेशान करने लगी और उसके काले रंग को लेकर ताने मारने लगी।

10 दिन पहले ही महिला ने दिया था बेटी को जन्म

उन्होंने बताया कि उनकी पत्नी ने करीब एक महीने पहले एक लड़की को जन्म दिया था। लेकिन 10 दिन बाद, वह बच्चे को (उस आदमी के घर पर) छोड़कर अपने माता-पिता के पास रहने चली गई।

व्यक्ति ने दावा किया कि जब मैं उसे वापस लाने के लिए उसके घर गया, तो उसने फिर से मेरे सांवले रंग का मुद्दा उठाया और मेरे साथ वापस आने से इनकार कर दिया।

दोनों पक्षों को परामर्श के लिए बुलाया

उन्होंने कहा कि बाद में, उसने महिला पुलिस थाने में उनके खिलाफ उत्पीड़न की शिकायत भी दर्ज कराई है।

संपर्क करने पर पुलिस उपाधीक्षक किरण अहिरवार ने बताया कि महिला बच्चे को ससुराल में छोड़कर अपने माता-पिता के घर चली गई है।

अधिकारी ने बताया कि महिला के पति और उसकी मां ने मंगलवार को स्थानीय पुलिस के समक्ष जन सुनवाई के दौरान इस मुद्दे पर शिकायत भी दर्ज कराई।

उन्होंने कहा, हमने दोनों पक्षों को 13 जुलाई को परामर्श के लिए बुलाया है और उसके बाद ही हम मामले में कोई कार्रवाई करेंगे।

यह भी पढ़ें- MP News: मंदसौर में सेक्सटॉर्शन गैंग का भंडाफोड़, महिलाओं के फोन से गंदी वीडियो का जखीरा बरामद; लोगों को ऐसे बनाते थे शिकार

यह भी पढ़ें- MP Crime: पत्नी की बेवफाई से परेशान पति ने कर डाली तीन हत्याएं, फिर खुद भी कर ली आत्महत्या; पुलिस ने सुलझाई गुत्थी